सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत से मिले जम्मू कश्मीर के छात्र

561
Informative Image
जनरल बिपिन रावत से मिला जम्मू-कश्मीर के छात्रों का दल.

आतंकवाद से प्रभावित राज्य जम्मू कश्मीर के 140 छात्रों के समूह ने आज नई दिल्ली में भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत से मुलाकात की. जनरल रावत ने छात्रों का भारतीय सशस्त्र बलों में शामिल होने और राष्ट्र की सेवा करने का भी आह्वान किया. इन छात्रों में 20 रामबन, रियासी और राजौरी के और 120 बारामूला के हैं. इन छात्रों का एक समूह अपने चार अध्यापकों के साथ राष्ट्रीय एकीकरण यात्रा पर नई दिल्ली आया है.

छात्र समूह ने आज थल सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत के साथ विस्तृत बातचीत की. सेना प्रमुख जनरल रावत ने इन क्षेत्रों में सेवा के दौरान हुए अपने अनुभवों को साझा किया और छात्रों से कठिन परिश्रम करने और राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में सक्रिय रूप से योगदान करने के लिए प्रेरित किया. जनरल रावत ने छात्रों से कहा की उन्हें भारतीय सशस्त्र बलों में शामिल होकर और देश की सेवा करनी चाहिए.

राष्ट्रीय एकीकरण यात्रा जम्मू-कश्मीर और उत्तर पूर्वी राज्यों के युवाओं के लिए शैक्षिक और प्रेरक भ्रमण हैं. इसका मकसद इन राज्यों के युवाओं को भारत की समृद्ध विरासत के साथ-साथ अनेक विकासात्मक और औद्योगिक पहलों के बारे में जानकारी प्रदान करना है. यह पहल उन्हें विभिन्न कैरियर विकल्पों की जानकारी देने के साथ-साथ उन्हें प्रसिद्ध हस्तियों के साथ बातचीत करने का मौका भी देती है.