नौसेना दल को मिली गणतंत्र दिवस परेड 2022 की सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग टुकड़ी ट्राफी

58
भारतीय नौसेना
नौसेना दल के कर्मियों को गणतंत्र दिवस परेड-2022 के लिए सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग दल की ट्रॉफी प्रदान करते एडमिरल आर. हरि कुमार.

भारतीय नौसेना के प्रमुख एडमिरल आर. हरि कुमार (Adm R Hari Kumar) ने आज (31 मार्च 2022) नौसेना दल के कर्मियों को गणतंत्र दिवस परेड-2022 के लिए सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग दल की ट्रॉफी प्रदान की.

भारतीय नौसेना (indian navy) की इस मार्चिंग टुकड़ी का नेतृत्व लेफ्टिनेंट कमांडर आंचल शर्मा ने किया था. लेफ्टिनेंट शुभम शर्मा, सब-लेफ्टिनेंट सूर्यकांत और सब-लेफ्टिनेंट अवंतिका प्लाटून कमांडर थे और इसमें 96 युवा नाविक शामिल थे. 72 कर्मियों के इस संयुक्त नौसेना बैंड का नेतृत्व विनसेंट जॉनसन एमसीपीओ-1 म्यूज़िशियन (मानद एसएलटी) ने किया था.

भारतीय नौसेना
नौसेना दल के कर्मियों को गणतंत्र दिवस परेड-2022 के लिए सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग दल की ट्रॉफी प्रदान की गई.

आईएनएस इंडिया के कमान अधिकारी (सीओ) और आईएनएस चिल्का के कमान अधिकारी (सीओ) की मौजूदगी में दल कमांडरों और गनरी प्रशिक्षकों ने यह बेस्ट मार्चिंग कनटिनजेंट ट्रॉफी (best marching contingent trophy) ग्रहण की. ये अधिकारी इस दल के प्रशिक्षण में सहायक थे.

एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक़ आईएएफ 2013 के साथ संयुक्त विजेता होने के बावजूद यह पहली बार है कि इस भारतीय नौसेना दल को जजों के ऐसे पैनल द्वारा विजेता के रूप में चुना गया है जिसमें तीनों सेवाओं में से प्रत्येक के वरिष्ठ सेवानिवृत्त अधिकारी शामिल थे.