भारतीय वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारियों का एसएएसओ सम्मेलन

22
वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हो रहे एसएएसओ सम्मेलन में वायु सेना प्रमुख एयर मार्शल भदौरिया

भारतीय वायु सेना के वरिष्ठ वायु सेना अधिकारियों का एसएएसओ सम्मेलन इस बार कोविड 19 संक्रमण और सुरक्षा के वातावरण के मद्देनज़र वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये किया जा रहा है. दो दिन तक चलने वाले इस सम्मेलन का उद्घाटन गुरुवार को वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर. के. एस. भदौरिया ने किया. ये सम्मेलन साल में दो बार किया जाता है.

सम्मेलन की शुरुआत में अपने सम्बोधन में वायु सेना प्रमुख एयर मार्शल भदौरिया ने वायुसेना कमान और अधीनस्थ संगठनों की परिचालन तैयारी की तारीफ़ की. उन्होंने वर्तमान और भविष्य की परिचालन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सभी वायु योद्धाओं के एकीकृत प्रशिक्षण की दिशा में की गई कोशिशों की तारीफ़ की. एसएएसओ को संबोधित करते हुए वायु सेना प्रमुख ने मिशन की महत्वपूर्ण प्रणालियों की सेवा क्षमता में सुधार के साथ-साथ हमारी परिचालन क्षमताओं को बढ़ाने की ज़रूरत पर जोर दिया. एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने भारतीय वायुसेना को किसी से युद्ध की स्थिति में दुर्जेयबल बनाने के लिए मौजूदा बेड़े समेत इसमें शामिल नई शक्तियों को अधिकतम परिचालन योग्य बनाने की तैयारी पर जोर दिया.

इस एसएएसओ सम्मेलन में वायु सेना की परिचालन क्षमता बढ़ाने और इसकी उपलब्ध परिसंपत्तियों और स्वचालन प्रयासों के साथ समकालीन चुनौतियों से निपटने के लिए केंद्रित प्रशिक्षण पर विशेष चर्चा होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here