एयर चीफ मार्शल भदौरिया का एनसीसी गणतंत्र दिवस शिविर का दौरा

42
दिल्ली के कैडेटों से मिले एयर चीफ मार्शल आर.के.एस. भदौरिया.

भारतीय वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर.के.एस. भदौरिया ने आज दिल्ली कैंट में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) गणतंत्र दिवस शिविर 2020 का दौरा किया. वायु सेना प्रमुख मार्शल भदौरिया ने सेना, नौसेना और वायु सेना से एनसीसी कैडेटों द्वारा प्रस्तुत इस सलामी गारद का निरीक्षण किया. इसके बाद एनसीसी कैडेट्स के बैंड ने सुरीली धुनें बजाई.

भारतीय वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर.के.एस. भदौरिया ने सेना, नौसेना और वायु सेना से एनसीसी कैडेटों द्वारा प्रस्तुत सलामी गारद का निरीक्षण किया.

वायु सेनाध्यक्ष ने विभिन्न सामाजिक जागरूकता विषयों को दर्शाते वाले सभी 17 एनसीसी निदेशालयों के कैडेटों द्वारा तैयार किए गए ‘फ्लैग एरिया’ का भी निरीक्षण किया. मार्शल को भदौरिया को कैडेटों द्वारा संबंधित मॉडलों पर संक्षिप्त जानकारी दी गई.

पंजाब के कैडेटों से मिले भारतीय वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर.के.एस. भदौरिया.

एयर चीफ मार्शल आर.के.एस. भदौरिया ने एनसीसी के एक गौरवशाली कार्यक्रम ‘हॉल ऑफ फेम’, का दौरा किया जिसमें एनसीसी के तीनों विंग के पूर्व छात्रों की तस्वीरों, मॉडलों, प्रेरक प्रसंगों और अन्य सुंदर दृश्यों से समृद्ध अभिलेखीय संग्रह का प्रदर्शन किया था. बाद में वायु सेनाध्यक्ष मार्शल भदौरिया और अन्य विशिष्ट अतिथियों ने कैडेटों की तरफ से पेश सांस्कृतिक कार्यक्रम भी देखा.

ओडिशा के कैडेटों से मिले एयर चीफ मार्शल.

एयर चीफ मार्शल आर.के.एस. भदौरिया ने अपने संबोधन में राष्ट्र के युवाओं को आकार देने में एनसीसी की निभाई गई भूमिका की सराहना की, जिससे कि उन्हें एक मजबूत भारत के निर्माण की जिम्मेदारियों को निभाने में सक्षम बनाया जा सके. उन्होंने एनसीसी को अपनी एयर विंग गतिविधियों के संचालन में भारतीय वायु सेना के निरंतर समर्थन का आश्वासन दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here