छत्तीसगढ़ पहुंचे सीआरपीएफ प्रमुख ने नक्सलियों से निबटने की तैयारी देखी, जवानों संग समय बिताया

55
सीआरपीएफ के महानिदेशक के पड़ का काम देख रहे आईपीएस अनीश दयाल सिंह ने तैयारियों की समीक्षा की

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल ( सीआरपीएफ  – crpf ) के प्रमुख के तौर पर उसका अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के महानिदेशक  अनीश दयाल सिंह (Anish Dayal Singh) छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया . श्री सिंह ने छत्तीसगढ़ में बल की परिचालनिक तैयारियों की समीक्षा की और जवानों के साथ वक्त बिताया.

आईपीएस अनीश दयाल  सिंह ने अधिकारियों एवं जवानों के साहस व प्रतिबद्धता की तारीफ़  करते हुए हाल ही में हुए छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनावों के शांतिपूर्ण व सफल क्रियान्वन के लिए उनको बधाई दीं. उन्होंने जवानों को  भविष्य में इसी तरह ऊँचा मनोबल बनाए रखने के लिए प्रेरित किया.

आईपीएस अनीश दयाल सिंह रात को आयोजित बड़ा खाना में शिरकत की.

छत्तीसगढ़ के सुकमा  और बीजापुर में सीआरपीएफ के कार्यकारी महानिदेशक अनीश दयाल सिंह ने सैनिक सम्मेलन के दौरान बल के बहादुर जवानों के साथ विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की. उन्होंने जवानों के सुझावों को सुना एवं बड़ा खाना में जवानों के साथ रात्रि भोजन किया.

मणिपुर कैडर के 1988-बैच के आईपीएस अधिकारी अनीश दयाल  सिंह को, डॉ सुजॉय लाल थाउसेन के बीते महीने  सीआरपीएफ के महानिदेशक ( dg,crpf) के पद से रिटायर होने के साथ ही ,  बल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था . क्योंकि एन वक्त तक बल के नए चीफ के नाम की सरकार ने घोषणा नहीं की थी इसलिए ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि सरकार वैसे इस तरह की उम्मीद की जा रही थी कि सरकार डॉ सुजॉय लाल थाउसेन को सेवा विस्तार देगी.