CBI ने पंजाब पुलिस के आईजी के नाम से 10 लाख की रिश्वत लेने वाला पकड़ा

739
सीबीआई की कार्र्वाई
पंजाब की फिरोजपुर पुलिस रेंज के महानिरीक्षक (IGP) गुरिंदर सिंह ढिल्लों (फाइल फोटो)

भारत की प्रमुख जांच एजेंसी केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी गुरिंदर सिंह ढिल्लों के नाम पर लुधियाना में 10 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गये अशोक कुमार गोयल से पूछताछ के बाद श्री ढिल्लों से भी पूछताछ की है. इस बीच खबर है कि गुरिंदर सिंह ढिल्लों के पटियाला और फिरोजपुर स्थित आवास पर सीबीआई छापे मारे हैं.

श्री ढिल्लों पंजाब की फिरोजपुर पुलिस रेंज के महानिरीक्षक (IGP) हैं. सीबीआई ने उनके दफ्तर और घर से उस केस से जुड़े दस्तावेज़ भी ज़ब्त किये हैं जिसका ताल्लुक रिटायर्ड एसएसपी शिव कुमार शर्मा से है जो पहले पंजाब विजिलेंस ब्यूरो (पटियाला) में तैनात रहे हैं. श्री ढिल्लों ने शर्मा और कुछ अन्य अधिकारियों के खिलाफ एक पटवारी को यातनाएं देने के 2009 के एक मामले में जांच शुरू करने के आदेश हाल ही में दिए थे.

सीबीआई प्रवक्ता के मुताबिक़ रिश्वतखोरी के इस मामले की शिकायत शिव कुमार शर्मा ने की थी. शर्मा ने शिकायत में आरोप लगाया था उन्हें फंसाने के लिए फिरोजपुर रेंज के IGP ढिल्लों ने विशेष जांच दल (SIT) बनाया है जिसने शर्मा के घर से तलाशी के दौरान कुछ दस्तावेज़ सामान ज़ब्त किये थे. इसके बाद मामले को हल्का करने के लिए और ज़ब्त सामान लौटाने के लिए उनसे (शर्मा से) बिचौलिए के ज़रिये रिश्वत की मांग की जाने लगी.

CBI ने शर्मा की शिकायत के आधार पर बिचौलिए को, रकम लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद बिचौलिए अशोक गोयल के घर पर चंडीगढ़ में छापा मारकर तलाशी ली गई तो वहां से पांच लाख रूपये और मिले. ये पैसा रिश्वत की रकम की पहली क़िस्त बताई जाती है. गोयल को मोहाली में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया.

20 रुपये के भूत ने पंजाब पुलिस के एसएसपी से लेकर आईजी को लपेटा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here