उत्तर प्रदेश में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के तबादले, 5 जिलों के एसपी भी बदले गए

11
उत्तर प्रदेश पुलिस
प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश में तैनात भारतीय प्रशासनिक सेवा के 15 अधिकारियों के तबादले किये गए हैं. इनमें उपमहानिरीक्षक (डीआईजी DIG ) और पुलिस अधीक्षक ( एसपी – SP) रैंक के आईपीएस अधिकारी भी शामिल हैं. ताज़ा स्थानांतरण आदेश के मुताबिक, मऊ, सीतापुर, सोनभद्र, सिद्धार्थ नगर और सुल्तानपुर जिलों के पुलिस कप्तान बदले गए हैं.

यूपी सरकार की तरफ से शुक्रवार देर रात जारी आदेश के मुताबिक, सुल्तानपुर में तैनात व‍िप‍िन कुमार म‍िश्रा की नई तैनाती च‍ित्रकूट धाम पर‍िक्षेत्र बांदा में डीआईजी के रूप में की गई है. दूसरी तरफ च‍ित्रकूट धाम पर‍िक्षेत्र बांदा से हटाए गए आईपीएस अधिकारी एसके भगत को पुल‍िस महान‍िरीक्षक (भवन एवं कल्याीण) मुख्या्लय के तौर पर लखनऊ भेजा गया है. आईपीएस अधिकारी राकेश प्रकाश‍ स‍िंह को सीतापुर से हटाकर करके मिर्ज़ापुर का पुल‍िस उपमहान‍िरीक्षक बनाया गया है .

मऊ ज़िले के पुलिस अधीक्षक (एसपी ) घुले सुशील चंद्रभान को सीतापुर का एसपी बनाया गया है. वहीं पीएसी की 38वीं वाहिनी ( अलीगढ़ ) में सेनानायक आईपीएस अविनाश पांडे को चंद्रभान की जगह मऊ का एसपी नियुक्त किया गया है. मिर्जापुर क्षेत्र के डीआईजी आईपीएस आरके भारद्वाज को बस्ती परिक्षेत्र का डीआईजी बनाकर भेजा गया है. बस्ती के पुलिस महानिरीक्षक मोदक राजेश डी राव को महानिदेशक ( सीबीसीआईडी ) के पद पर लखनऊ में तैनाती दी गई है.
सोनभद्र में पुलिस उप महानिरीक्षक/पुलिस अधीक्षक पद पर तैनात अमरेंद्र प्रसाद सिंह को अयोध्या परिक्षेत्र का डीआईजी नियुक्त क‍िया गया है. अयोध्या परिक्षेत्र के आईजी पद पर तैनात आईपीएस कवीन्द्र प्रताप सिंह को लखनऊ स्थित पीएसी मुख्यालय में पुलिस महानिरीक्षक के रूप में तैनाती दी गई है.

सिद्धार्थ नगर ज़िले में एसपी अधीक्षक के ओहदे पर तैनात आईपीएस यशवीर सिंह को सोनभद्र का पुलिस अधीक्षक (एसपी ) न‍ियुक्त क‍िया गया है. लखनऊ कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त (डीसीपी ) के पद पर तैनात आईपीएस अमित कुमार आनंद को सोनभद्र जिले का कप्तान बना कर भेजा गया है. आईपीएस सूर्यकांत त्रिपाठी की वर्तमान तैनाती मेरठ में सेनानायक 44वीं वाहिनी पीएसी में है और उनको वाराणासी (ग्रामीण ) का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.