यूपी में आईपीएस अफसरों के तबादलों की एक और लिस्ट दूसरे दिन भी जारी

20
पुलिस तबादले
यूपी पुलिस में ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश में पुलिस महकमे में आज शनिवार को भी आईपीएस अधिकारियों के तबादलों का दौर जारी रहा. इस बार ज़्यादातर तबादले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तैनात पुलिस अफसरों के किये गए हैं. बदले गए अफसरों में ज्यादातर जिलों के कप्तान हैं. इनमें मेरठ , आगरा और गौतम बुद्ध नगर शामिल है.

भारतीय पुलिस सेवा के 2004 बैच के अधिकारी डॉ प्रीतिंदर सिंह को सहारनपुर परिक्षेत्र से हटाकर लखनऊ में पुलिस महानिरीक्षक ( कारागार मुख्यालय ) के पद पर भेजा गया है. उनके स्थान पर 2008 बैच के आईपीएस एसएसपी सुशील कुमार सिंह को आगरा से हटाकर सहारनपुर तैनात किया गया है. मेरठ से एसएसपी के ओहदे से हटाए गए 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रभाकर चौधरी को आगरा का पुलिस कप्तान बनाया गया है. वहीं रोहित सिंह सजवान अब मेरठ के एसएसपी बनाए गए हैं. रोहित सिंह सजवान २०१३ बैच के आईपीएस हैं और वर्तमान में बरेली के एसएसपी हैं.

आईपीएस रोहित सिंह सजवान के स्थान पर आईपीएस सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज अब बरेली के नए कप्तान होंगे. वे 2010 बैच के आईपीएस हैं और वर्तमान में एस आई टी में लखनऊ में तैनात हैं . गौतम बुद्ध नगर कमिश्नरेट में तैनात डीसीपी अभिषेक को शामली का एसएसपी बनाया गया है. अभिषेक 2015 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वहीँ 2014 बैच की चारू निगम को औरैया का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. आईपीएस चारू निगम अभी तक मेरठ स्थित पीएसी की 6वीं बटालियन की कमांडेंट हैं. औरैया से हटाए गए आईपीएस अभिषेक वर्मा को गौतम बुद्ध नगर कमिश्नरेट में स्थानांतरित किया गया है. अभिषेक वर्मा 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं .

२०१३ बैच की आईपीएस सुनीति को कानपुर देहात का एसपी तैनात किया गया है. आईपीएस सुनीति फिलहाल लखनऊ में पुलिस महानिदेशक मुख्यालय में प्रतीक्षा सूची में थीं . कानपुर देहात में वर्तमान एसपी स्वप्निल ममगैन को गौतमबुद्ध नगर में पीएसी की 49 वीं बटालियन का सेना नायक बनाया गया है. वे 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. उधर शामली से हटाए गए एसपी सुकीर्ति माधव को आगरा में एसपी (क्षेत्रीय अभिसूचना) बनाया गया है. सुकीर्ति माधव २०१५ बैच के आईपीएस अधिकारी हैं .