जे के त्रिपाठी तमिलनाडु के पुलिस प्रमुख, षणमुगम को मुख्य सचिव बनाया

13
File Image
तमिलनाडु के नए पुलिस प्रमुख भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी जे के त्रिपाठी.

भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी जे के त्रिपाठी को तमिलनाडु का पुलिस प्रमुख बनाया गया है. जे के त्रिपाठी भारतीय पुलिस सेवा के 1985 बैच के अधिकारी हैं और वर्तमान में तमिलनाडु यूनिफॉर्म्ड सर्विसेज रिक्रूटमेंट बोर्ड के अध्यक्ष हैं.
ओडिशा के रहने वाले आईपीएस जेके त्रिपाठी रिटायर हो रहे डीजीपी टी के राजेन्द्रन की जगह पुलिस प्रमुख बनाये गये हैं. तीन दशक तक कई जिम्मेदारियां निभा चुके जे के त्रिपाठी आज अपना नया कार्यभार सम्भालेंगे.

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने शनिवार को जेके त्रिपाठी के साथ साथ भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी के षणमुगम को तमिलनाडु का मुख्य सचिव बनाये जाने के आदेश भी मंजूर किये. संयोग है कि जेके त्रिपाठी की तरह के षणमुगम का बैच भी 1985 का ही है.

षणमुगम भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1985 बैच के हैं. वो आज रिटायर हो रही गिरिजा वैद्यनाथन की जगह लेंगे. 1981 बैच की आईएएस अधिकारी वैद्यनाथन अपने 30 साल के करियर में स्वास्थ्य और उद्योगों सहित कई विभागों को संभालने के बाद सेवानिवृत्त हो रही हैं.

वहीँ, 1985 बैच के आईएएस अधिकारी के षणमुगम अभी वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव है. वे कई साल से इस पद को संभाल रहे हैं और बजट की तैयारियों में उनके कौशल के लिए उन्हें श्रेय दिया जाता है. वह मूल रूप से सलेम जिले के रहने वाले हैं.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here