जम्मू कश्मीर पुलिस में बड़ा बदलाव, एसपी स्तर के 50 अफसरों के तबादले

184
जम्मू कश्मीर पुलिस
जम्मू कश्मीर पुलिस

जम्मू कश्मीर पुलिस प्रशासन में व्यापक फेरबदल के तहत पुलिस अधीक्षक (एसपी ) स्तर के 50 अधिकारियों के तबादले किए गए हैं . बुधवार को जम्मू कश्मीर पुलिस की तरफ से जारी स्थानान्तरण आदेशों के मुताबिक़ जिन अफसरों के तबादले किए गए हैं उनमें अवंतीपोरा और पुलवामा के पुलिस अधीक्षकों के नाम भी हैं .

अवंतीपोरा के एसपी मोहम्मद युसूफ को पुलवामा का एसपी बनाया गया है. पुलवामा से गुलाम जिलानी वाणी को प्रतीक्षा सूची में रखते हुए पुलिस मुख्यालय स्थानांतरित किया गया है. ऐजाज़ अहमद ज़रगर को अवंतीपोरा का नया एसपी तैनात किया गया है. जम्मू में एसएसपी ( सुरक्षा ) के ओहदे पर तैनात स्वर्ण सिंह कोतवाल का तबादला श्रीनगर स्थित एसडीआरएफ की पहली बटालियन में बतौर कमांडेंट किया गया है. ये ओहदा पहले से खाली था .

आईपीओ – 12 07 बटालियन के कमांडेंट मोहम्मद अशरफ को ऐजाज़ अहमद भट की जगह इंडिया रिसर्व की 13 वीं बटालियन का कमांडेंट तैनात किया गया है. ऐजाज़ अहमद भट को फयाज़ अहमद लोन की जगह इंडिया रिज़र्व की 10 वीं बटालियन भेजा गया है. मोहम्मद आरिफ रिशु को जम्मू में एसएसपी (रेलवे ) से हटाकर इंडिया रिज़र्व की 8 वीं बटालियन के कमान्डेंट के रिक्त पद पर पर तैनात किया गया है. फ़याज़ अहमद लोन को जाविद अहमद डार के स्थान पर कश्मीर के आईजी आर्म्ड /आईआरपी का स्टाफ ऑफिसर बनाया गया है. जम्मू कश्मीर सशस्त्र पुलिस की 13 वीं बटालियन के कमांडेंट शमशेर हुसैन को स्वर्ण सिंह कोतवाल की जगह पर जम्मू में एसएसपी (सुरक्षा) के पद पर नियुक्त किया गया है .

कश्मीर के यातायात एसपी ( देहात ) मंज़ूर अहमद को रविंदर पाल सिंह के स्थान पर जम्मू कश्मीर के एडीजीपी (सुरक्षा ) का स्टाफ ऑफिसर तैनात किया गया है . अवंतीपोरा के एसपी मोहम्मद युसूफ को गुलाम जिलानी वाणी के स्थान पर पुलवामा का एसपी तैनात किया गया है . वहीँ कश्मीर के एपीसीआर लियाकत अली को स्थानांतरित करके इंडिया रिज़र्व – 9 वीं बटालियन का कमांडेंट तैनात किया गया है. ये पद पहले से खाली था . अबरार अहमद चौधरी को इंडिया रिजर्व 5 वीं बटालियन से हटा कर 12 वीं बटालियन में मोहम्मद अरशद के स्थान पर कमांडेंट तैनात किया गया है .

तलवाडा स्थित एसटीसी के वाइस प्रिंसिपल को प्रिंसिपल बना दिया गया है. यहां प्रिंसिपल का ओहदा खाली पड़ा था. आईजीपी सशस्त्र/आईआर कश्मीर के स्टाफ ऑफिसर जाविद अहमद डार को जम्मू कश्मीर सशस्त्र पुलिस की 3 बटालियन ( सुरक्षा ) का कमांडेंट बनाया गया है.उनसे पहले इस पद पर सुखदेव राज तैनात थे. सुखदेव राज को इंडिया रिज़र्व 7 डीएल बटालियन का कमांडेंट बनाया गया है . कश्मीर में महिला बटालियन के कमांडेंट संजय कुमार भगत को राज सिंह की जगह जम्मू कश्मीर सशस्त्र पुलिस की 14 वीं बटालियन का कमांडेंट बनाया गया है. राज सिंह का तबादला नई दिल्ली में सीआईडी सेल के एसपी के तौर पर किया गया है. ये ओहदा भी खाली था.

जम्मू में एसपी ट्रैफिक (सिटी ) के खाली पड़े पद पर एम फैसल कुरैशी को तैनात किया गया है जो अभी तक एसएसफ में ज्वाइंट डायरेक्टर ( मुख्यालय ) के ओहदे पर तैनात थे. वहीं पीटीएस कठुआ में वाइस प्रिंसिपल के ओहदे पर तैनात रणजीत सिंह को जम्मू में एसपी यातायात (देहात) बनाया गया है. इस पद पर अभी तक मोहन लाल कैथ तैनात थे. मोहन लाल कैथ को जम्मू में ही मोहम्मद आरिफ रिशु की जगह एसपी (रेलवे) तैनात किया गया है. डिप्टी कमांडेंट राजा आदिल हामिद गनई को सीआईडी (ए ) मुख्यालय में ऐजाज़ अहमद ज़रगर की जगह एसपी तैनात किया गया है.