हरियाणा पुलिस में चार आईपीएस अफसरों का तबादला

1875
हरियाणा पुलिस
आईपीएस अधिकारी नितिका गहलोत. (फाइल फोटो)

हरियाणा पुलिस के काम के तौर तरीके पर, रेवाड़ी गैंग रेप केस के बाद, उठी अंगुलियों के बीच न सिर्फ राजेश दुग्गल को जिले के एसपी ओहदे से हटाया गया है बल्कि कुछ और आईपीएस अधिकारीयों के भी स्थानांतरण किये गये हैं.

राजेश दुग्गल :

हरियाणा पुलिस
एसपी राजेश दुग्गल (फाइल फोटो)

रेवाड़ी जिले का काम सम्भाले मुश्किल से पांच महीने ही हुए थे. साथी पुलिसकर्मियों को तनाव कम करने के तरीकों के लिए प्रोत्साहित करने, पुलिसकर्मियों के लिए योग करने, छुट्टी लेकर परिवार समेत घूमने के लिए जाने और वहां से तस्वीरें भेजने जैसे नुस्खे बताने की वजह से भी मशहूर हैं. उनके पास हिसार स्थित हरियाणा सशस्त्र पुलिस की तृतीय बटालियन के कमांडेंट का अतिरिक्त कार्यभार पहले की तरह रहेगा.

राहुल शर्मा :

हरियाणा पुलिस
आईपीएस अधिकारी राहुल शर्मा. (फाइल फोटो)

आईपीएस राहुल शर्मा को राजेश दुग्गल की जगह की जगह रेवाड़ी का एसपी बनाया गया है. राहुल शर्मा अभी तक एसपी सुरक्षा (SP, Security) थे.

फरीदाबाद में तबादले :

फरीदाबाद ज़िले में उपायुक्त, पुलिस मुख्यालय (DCP -HQ) विक्रम कपूर को उपायुक्त एनआईटी (DCP-NIT) बनाया गया है. यहाँ से हटाई गई आईपीएस अधिकारी नितिका गहलोत को उनकी जगह डीसीपी हेड क्वार्टर्स बनाया गया है. पुलिस अफसरों के ट्रांसफर का फैसला हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पुलिस महानिदेशक बीएस संधू के बीच हुई बैठक के बाद लिया.

रेवाड़ी गैंग रेप केस :

उल्लेखनीय है कि रेवाड़ी में एक कालेज छात्रा के साथ बुधवार को सामूहिक बलात्कार (Gang Rape) का मामला सामने आया था और इसकी जांच में पुलिस के ढीले ढाले रवैये की शिकायत के बाद बवाल शुरू हो गया था. इसके बाद मुख्मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हस्तक्षेप किया. मामले की जांच के लिए SIT बनाई गई जिसकी इंचार्ज एसपी नाजनीन भसीन को बनाया गया. ये मामला कनीना थाने में दर्ज किया गया.