SSB ने राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय खेलों में अपने पदक विजेताओं का किया सम्मान

523
SSB
एसएसबी के महानिदेशक एसएस देसवाल ने पदक जीतने वाले खिलाडियों का सम्मान किया.

सशस्त्र सीमा बल (Sashastra Seema Bal-SSB) के खिलाड़ियों द्वारा तीसरी अखिल भारतीय पुलिस जूडो क्लस्टर चैंपियनशिप 2018 और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सशस्त्र सीमा बल के महानिदेशक एसएस देसवाल द्वारा सम्मानित किया गया.

SSB
एसएसबी के पदक विजेता खिलाडियों के साथ महानिदेशक व अन्य अधिकारी.

SSB के खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जैसे एशियाई केनोए स्लैलम चैंपियनशिप, कराज ईरान, चीन में 5वें एशियाई ड्रैगन बोट चैंपियनशिप, अंतरराष्ट्रीय वुशु चैंपियनशिप मलेशिया, एसओजी गेम्स चीन, छठे एसएसबी जुडोकास राष्ट्रमंडल जूडो चैंपियनशिप जयपुर, ब्रिक्स खेल जोहान्सबर्ग, दक्षिण अफ्रीका और आईएसटीएएफ में वर्ष 2018 में किए गए उत्कृष्ट प्रदर्शन पर यह सम्मान बल मुख्यालय, एसएसबी नई दिल्ली में प्रदान किए गये. इस दौरान सशस्त्र सीमा बल ने पदक विजेताओं को 37 हजार 500 रुपये के नगद पुरस्कार भी प्रदान किए.

मालूम हो कि 15 से 19 नवंबर तक कटक, ओडिशा में आयोजित तीसरी अखिल भारतीय पुलिस जूडो क्लस्टर 2018 में एसएसबी खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और कुल मिलाकर 45 पदक जीते. इसके साथ ही उसको चैंपियनशिप में ओवरआल चैंपियन भी घोषित किया गया. पुरुष और महिला दोनों श्रेणी में एसएसबी की वुशु और ताइक्वांडो टीमों ने अधिकतम पदक हासिल करके प्रथम स्थान हासिल किया. जूडो (पुरुष और महिला वर्ग दोनों) में एसएसबी को दूसरा स्थान हासिल हुआ जबकि जिमनास्टिक में एसएसबी तीसरे स्थान पर रही.

महानिदेशक एसएस देसवाल ने एसएसबी के खिलाड़ियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी और भविष्य में प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया है. उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि सभी योग्य खिलाड़ियों, जिन्होंने पिछले और भविष्य के चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन किया, को सरकारी नियमानुसार तेजी से पदोन्नति के बेहतर अवसर प्रदान किए जाएं. इसके अलावा महानिदेशक देसवाल ने कहा कि खिलाडियों का मुख्य लक्ष्य ओलंपिक खेलों में पदक लाना होना चाहिए.