यूपी पुलिस के अधिकारियों की पत्नियों ने शुरू किया स्वच्छता सप्ताह

809
उत्तर प्रदेश पुलिस
ग्रेटर नोएडा में सूरजपुर पुलिस लाइंस में 'स्वच्छता ही सेवा' कार्यक्रम' का आयोजन किया गया. उप्र के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह की पत्नी व अन्य पुलिस अफसरों की पत्नी ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की.

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से, ग्रेटर नोएडा में सूरजपुर पुलिस लाइंस में ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रम’ का आयोजन किया गया है. इसमें उत्तर प्रदेश पुलिस 29 सितम्बर से 5 अक्टूबर तक स्वच्छता सप्ताह के रूप में मना रही है.

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर यूपी पुलिस के महानिदेशक ओपी सिंह की पत्नी नीलम सिंह थी. वहीं उनके साथ अतिरिक्त महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनन्द कुमार की पत्नी प्रिया कुमार और साथ में अतिरिक्त महानिदेशक (लखनऊ ज़ोन) के साथ महानिरीक्षक नवनीत सिकेरा की पत्नी भी उपस्थित थीं. कार्यक्रम की शुरूआत गणपति पूजा के साथ की गई.

उत्तर प्रदेश पुलिस
यूपी पुलिस के महानिदेशक ओपी सिंह की पत्नी नीलम सिंह ने पौधरोपण किया.

‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रम में नीलम सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि स्वच्छता ही सेवा केवल किसी कार्यक्रम तक सीमित नहीं रहना चाहिए, बल्कि सही मायने में हमारी जीवन शैली का हिस्सा बने. उन्होंने स्वच्छता के प्रति भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से स्वच्छता के इस अभियान के सन्दर्भ में विचारों का ज़िक्र किया.

प्रिया कुमार ने अपने सम्बोधन में स्वच्छता ही सेवा के सही अर्थ से रूबरू कराया एवं स्वच्छता ही सेवा के महत्व पर विस्तृत रूप में चर्चा की. कार्यक्रम के दौरान पेंटिंग मुकाबले के विजेता बच्चों को पुरस्कार दिये गये और सफाई कर्मियों को भी सम्मानित किया गया. कार्यक्रम के दौरान एसएन सुब्बाराव फाउन्डेशन के कलाकारों ने एक नुक्कड नाटक की प्रस्तुति दी. कार्यक्रम का समापन करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा ने सभी अतिथियों का धन्यवाद किया. कार्यक्रम के दौरान एसपी देहात विनीत जायसवाल, सीओ निशांक शर्मा सहित कई अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे.

उत्तर प्रदेश पुलिस
‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रम में नीलम सिंह व अन्य पुलिस अफसरों की पत्नी.