दुनिया भर में मशहूर सबसे लम्बे कद वाला सिख जगदीप सिंह हेरोइन तस्करी में गिरफ्तार

50
पंजाब पुलिस ने जगदीप सिंह और उसके साथियों की गिरफ्तारी का खुलासा किया

दुनिया भर में अपनी कद काठी और टेलीविजन शो के जरिए मशहूर हुए दुनिया में सबसे लम्बे सिख जगदीप सिंह की गिरफ्तारी ने सबको हैरान कर कर डाला है . जगदीप सिंह को नशीले पदार्थ हेरोइन की तस्करी के केस में गिरफ्तार किया गया है. कुछ अरसा पहले तक खुद पंजाब पुलिस  ( punjab police) का कर्मी रहा जब पंजाब के ही तरनतारन से  500 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा गया है. जगदीप का कद 7 फुट 6 इंच है.

पंजाब में नशे के उन्मूलन के  अभियान में जुटी पुलिस के लिए यह यूं तो एक बड़ी कामयाबी इसीलिए भी है कि अगर यह गिरोह न पकड़ा जाता तो जगदीप की प्रसिद्धि की आड़ में नशे का जाल ज्यादा फैलता है . जगदीp क्योंकि खुद पुलिस में रहा है और उसकी गाडी पर पुलिस का स्टीकर भी लगा रहता था इसलिए किसी को जल्दी से उस पर शक भी नहीं होता था. इसका उसने फायदा भी उठाया पुलिस ने जगदीप के दो साथियों को भी गिरफ्तार किया है.  जगदीप को  राज्य विशेष ऑपरेशन सेल  ( state special operation cell ) ने मादक पदार्थों की तस्करी की सूचना के मिलने पर लगाए गए एक चेक नाके के दौरान गिरफ्तार किया .

कुछ ही अरसा  पहले जगदीप सिंह ने पंजाब पुलिस से इस्तीफ़ा दिया था.  मार्शल आर्ट  गतका के खिलाड़ी रहे जगदीप सिंह उर्फ दीप सिंह ने भी “बीर खालसा ग्रुप” के अमेरिका गोट टैलेंट ( america got talent ) शो में हिस्सा में लिया था जगदीप ने  कई वेब श्रृंखलाओं, शो और फिल्मों में भी एक्टिंग भी की है .