आईपीएस सतीश गोलचा दिल्ली के कारागार महानिदेशक नियुक्त किए गए

20
आईपीएस सतीश गोलचा

भारतीय पुलिस सेवा ( indian police service ) के अधिकारी सतीश गोलचा को दिल्ली का कारागार महानिदेशक नियुक्त किया गया है. तिहाड़ समेत दिल्ली की तमाम जेलों के प्रभारी श्री गोलचा होंगे जो अभी तक आईपीएस संजय बेनीवाल इस अहम ज़िम्मेदारी का निर्वहन कर रहे थे. उनके रिटायर होने पर श्री गोलचा को इस पद पर तैनात किया गया है . वर्तमान में दिल्ली पुलिस में विशेष आयुक्त ( इंटेलिजेंस ) के पद पर तैनात श्री गोलचा भारतीय पुलिस सेवा के एजीएमयूटी कैडर के 1992 बैच के अधिकारी हैं .

श्री गोलचा अब स्पेशल पुलिस कमिश्नर ( इंटेलिजेंस ) का जो ओहदा संभाल रहे थे उसकी ज़िम्मेदारी आईपीएस सागरप्रीत हुडा को दी गई है जो 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं . इसके साथ साथ श्री हुडा के पास परसेप्शन मैनेजमेंट व मीडिया सेल डिवीज़न के  स्पेशल कमिश्नर का भी अतिरिक्त प्रभार रहेगा.

तबादला आदेश

दिल्ली सरकार के गृह विभाग की तरफ से 1 मई 2024 को जारी जिस आदेश में यह तबादले किये गए हैं उसमें एक आदेश 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी तेजिंदर सिंह लूथरा के सन्दर्भ में भी है. श्री लूथरा दिल्ली पुलिस में स्पेशल कमिश्नर (  टेक्नोलॉजी एंड प्रोजेक्ट इम्प्लीमेंटेशन डिवीज़न) हैं . उनके इस काम में नई ज़िम्मेदारी जोड़ते हुए ऑपरेशंस का प्रभार भी दिया गया है. इसमें पुलिस नियंत्रण कक्ष और संचार प्रणाली भी आती है .