पत्रकार शुजात बुखारी हत्याकांड में चौथा संदिग्ध दाढी वाला गिरफ्तार, SIT गठित

298
shujaat-bukhari-murder
इसी दाढी वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी हत्याकांड के चौथे संदिग्ध की तस्वीर जारी करने का परिणाम 24 घंटे के भीतर सामने आ गया. आज उसे यहां गिरफ्तार कर लिया गया. यह वही दाढी वाला संदिग्ध है जो हत्याकांड के बाद कार के पास मौजूद था और मदद का नाटक कर रहा था. कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक एस.पी.पाणि ने कहा कि बुखारी की यहां गुरुवार शाम को उनके दो सुरक्षाकर्मियों के साथ ईद से पहले हत्या एक आतंकी वारदात है. सूत्रों के अनुसार शुजात की हत्या सोची-समझी साजिश का नतीजा है. शुजात कांड की जांच के लिये डीआईजी जम्मू-कश्मीर की अगुवाई में विशेष जांच दल (SIT) गठित किया गया है.

उन्होंने कहा, “हमने इस आतंकी घटना में संलिप्त तीन लोगों की तस्वीरें जारी की हैं, जोकि मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे. ये तस्वीरें अब लोगों के पास हैं. एक अन्य वीडियो के आधार पर, एक दाढ़ी वाले शख्स को घटनास्थल से एक बंदूक उठाते और वहां से फरार होते देखा गया.” उन्होंने कहा, “लोगों की मदद से इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया. हमने वह बंदूक भी बरामद कर ली है, जिसे इस व्यक्ति ने घटनास्थल से लिया था.”

पाणि ने कहा, “पूछताछ के बाद हमने अपराध स्थल पर उसके द्वारा पहनी कमीज बरामद कर ली है. घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल गठित किया गया है.” उन्होंने कहा कि पुलिस ने घटना के बाद एक पिस्तौल बरामद कर ली, जबकि दूसरी अभी बरामद नहीं हुई है.

इस बीच, राज्य के पुलिस प्रमुख एस.पी. वैद्य ने पत्रकारों से कहा, “निश्चिंत रहें, हम हत्यारों को पकड़ लेंगे.” वरिष्ठ सूत्रों ने बताया कि तीन आरोपियों में से एक लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का आतंकवादी नावेद जाट उर्फ अबु हनजुल्लाह हो सकता है.