एमएलएफ 2023 का समापन : राज्यपाल ने शूरवीर सैनिकों से विद्यार्थियों के संवाद की तारीफ की

40
सातवें मिलिटरी लिटरेचर फेस्टिवल के समापन पर राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए
चंड़ीगढ़ में दो दिन का मिलिटरी लिटरेचर फेस्टिवल 2023 आज सम्पन्न हो गया. समापन कार्यक्रम में पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे और इस आयोजन की तारीफ़ की. 2017 से आयोजित किये जा रहे इस सैन्य उत्सव में  इस बार जोड़े गए ‘ संवाद ‘ कार्यक्रम का उन्होंने खास तौर पर ज़िक्र किया.
सैनिकों का विद्यार्थियों से संवाद

संवाद कार्यक्रम के तहत सेना में कार्यरत शूरवीर सैनिकों ने फेस्टिवल में आए विभिन्न स्कूल कॉलेज के विद्यार्थियों के साथ सेना के अपने अनुभव साझा किये. विद्यार्थियों ने उनकी ज़बानी ही उनकी वीरता व साहस की कहानी सुनी और इस दौरान सवाल जवाब का सिलसिला भी होता रहा. राज्यपाल ने इस पहल की तारीफ की और इसके लिए फेस्टिवल आयोजकों को बधाई भी दी . उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम का विचार प्रशंसनीय है. राज्यपाल पुरोहित ने आशा व्यक्त की कि ‘ संवाद ‘ जैसे प्रोग्राम में शामिल हुए नौजवान सेना के वीर  नायकों को अपने सामने  देखकर रोमांचित व प्रेरित हुए होंगे.

राज्यपाल ने भारतीय सेना में  अपनी भूमिका निभाने और देश के दुश्मन को युद्ध के मैदान में धूल चटाने के लिए  शूरवीरता दिखाने के लिए पंजाब व यहां के लोगों का ज़िक्र किया.

पंजाब के राज्यपाल श्री पुरोहित ने इस सैन्य उत्सव का  आयोजन करने वाली संस्था  ‘ मिलिटरी लिटरेचर फेस्टिवल एसोसिएशन ‘ ( military literature festival association ) के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल ( सेवानिवृत्त ) टी एस शेरगिल को इतना शानदार आयोजन करने के लिए बधाई दी और इस काम को करने में लगी उनकी पूरी टीम के अथक प्रयासों  की सराहना भी की.