वायुसेना प्रमुख धनोआ ने भारतीय और अमेरिकी वायु सेना का साझा अभ्यास देखा

695
भारतीय वायुसेना
भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने कलईकुंडा वायुसेना स्टेशन में अमेरिकी वायुसेना (USAF)और भारतीय वायुसेना (IAF)के सैनिकों से बातचीत की.

भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने आज कलईकुंडा वायुसेना स्टेशन का दौरा किया, जहां अमेरिकी वायुसेना (USAF) और भारतीय वायुसेना (IAF)के बीच एक्स कोप इंडिया-18 अभ्यास चल रहा है. एयर चीफ धनोआ ने दोनों देशों के वायुसैनिकों से बातचीत की. पूर्वी वायु कमान के एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ एयर मार्शल आर नाम्बियार और वायुसेना स्टेशन कलईकुंडा के एयर ऑफिसर कमांडिंग एयर कोमोडोर साजी एंटनी ने वायु सेना प्रमुख बी एस धनोआ की अगवानी की.

उल्लेखनीय है कि चौथे एक्स कोप इंडिया में अमेरिका के एफ-15 और सी-130 तथा वायुसेना के सुखोई-30, मिराज-2000, जैगुआर, सी-130 जे, अवाक्स और एईडब्ल्यू एंड सी विमान हिस्सा ले रहे हैं. इसके अलावा दोनों देशों की वायु सेनाओं के विशेष बल भी अभ्यास में शामिल हैं.

इस मौके पर बातचीत के दौरान वायु सेना प्रमुख ने कहा कि संयुक्त सैन्य अभ्यास इसलिए जरूरी है क्योंकि इनसे दोस्ताना माहौल बनता है और संचालन क्षमता बढ़ाने में एक-दूसरे से सीखने का अवसर प्राप्त होता है.