राजस्थान के नल वायु सेना स्टेशन के कार्यक्रम में डेढ़ लाख लोगों ने शिरकत की

927
वायु सेना
नल वायु सैनिक अड्डा पर आयोजित आउटरीच प्रोग्राम ने आम नागरिकों को भी आकर्षित किया. फोटो : Indian Air Force

भारतीय वायु सेना (Indian Air force) के नल वायु सैनिक अड्डा पर आयोजित किये गये आउटरीच प्रोग्राम ने न सिर्फ रक्षा बिरादरी को बल्कि आम नागरिकों को भी आकर्षित किया. राजस्थान के बीकानेर स्थित इस अड्डे पर कार्यक्रम देखने वालों की तादाद तकरीबन डेढ़ लाख रही जो काफी उत्साहवर्द्धक माना जा सकता है.

भारतीय वायु सेना की स्थापना की 86वीं वर्षगांठ मनाने के कार्यक्रमों की कड़ी में, नल स्टेशन ने आम जनता के लिए रविवार (21 अक्तूमबर, 2018) को आउटरीच कार्यक्रम ‘वायु सेना प्रदर्शनी’ का आयोजन किया.

वायु सेना
‘वायु सेना प्रदर्शनी’ में हैरतअंगेज हवाई करतब करती सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम. फोटो : पीआईबी

रक्षा मंत्रालय की एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक़ इस प्रदर्शनी को नागरिकों, सशस्त्र बल कर्मियों, अर्धसैनिक बलों और बीकानेर और उसके आस-पास के विभिन्न शिक्षण संस्थानों के तकरीबन 12 हजार छात्रों सहित लगभग डेढ़ लाख लोगों ने देखा. लोगों ने इसमें गहरी रुचि दिखाई. लोग सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम, आकाशगंगा स्काई डाइविंग टीम, एयर वारियर ड्रिल टीम (एडब्ल्यूडीटी) के करतबों से रोमांचित हुए.

दूसरी तरफ एयर फोर्स बैंड के लाइव संगीत को सुनकर उन्होंने खूब आनंद लिया. कार्यक्रम स्थल पर युवाओं और बच्चों को भारतीय वायुसेना को कैरियर विकल्प के रूप में चयन करने के लिए प्रेरित करने के लिए एक प्रचार स्टॉल भी स्थापित किया गया था.

वायु सेना
‘वायु सेना प्रदर्शनी’ में आकाशगंगा स्काई डाइविंग टीम. फोटो : Indian Air Force
वायु सेना
एयर फोर्स के नल वायु सैनिक अड्डा पर आयोजित आउटरीच प्रोग्राम में वायुसैनिक. फोटो : Indian Air Force