अल्जीरिया सैन्य विमान हादसे में 257 लोगों की मौत

352
सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त
अल्जीरिया की राजधानी के बाहरी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त सैन्य विमान. (फोटो-BBC.Com)

अल्जीयर्स. अल्जीरिया की राजधानी के बाहरी इलाके में स्थित हवाईपट्टी के समीप बुधवार को एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में कम से कम 257 लोगों की मौत हो गई. इसमें 10 क्रू सदस्य भी शामिल हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रक्षा मंत्रालय के हवाले से कहा, “अल्जीरियाई वायुसेना से संबंधित इल्यूशिन 176 ट्रप विमान ब्लिडा प्रांत के बौफारिक सैन्य हवाईअड्डे की परिधि में दुर्घटनाग्रस्त हुआ.”

इन्नाहार निजी टीवी चैनल ने कहा कि विमान में 250 से ज्यादा सैनिक और उनके परिवार के लोग सवार थे और हवाईअड्डे के समीप निर्जन मैदान में दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले उसने बेचार प्रांत के दक्षिण पश्चिम के लिए उड़ान भरी थी. प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा रिकॉर्ड किए गए फुटेज में रनवे के समीप से काले धुएं का गुबार उठता दिखाई दे रहा था. 10 क्रू सदस्यों की भी मौत हो गई.

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि आर्मी चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल अहमद गैद सालाह ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है, लेकिन उन्होंने इस हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या नहीं बताई है. दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

अधिकारियों का कहना है कि घटनास्थल पर 40 एंबुलेंस और दमकल विभाग की 40 गाड़ियों के साथ 300 दमकलकर्मी पहुंच चुके हैं.