एनडीए 142 कोर्स और आईएनएसी 104 कोर्स के लिए इंटरव्यू

94
एनडीए
प्रतीकात्मक फोटो

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 9 सितम्बर को आयोजित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA एनडीए) और नौसेना अकादमी परीक्षा (II) 2018 के लिखित भाग के परिणाम के आधार पर अगले साल 2 जुलाई से शुरू होने वाले राष्ट्रीरय रक्षा अकादमी के सेना, नौसेना तथा वायु सेना स्कंधों के 142वें कोर्स तथा भारतीय नौसेना अकादमी (INAC आईएनएसी) के 104 वें कोर्स में दाखिले के लिए पास हुए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए गये हैं.

एक सरकारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक़ इस सूची में जिन उम्मीदवारों के रोल नम्बर दर्शाए गए हैं उन सभी उम्मीदवारों की अंतरिम उम्मीदवारी है. परीक्षा में उम्मीदवारों के प्रवेश की शर्तों के मुताबिक उम्मीदवारों से कहा गया है कि वे लिखित परिणाम की घोषणा के दो सप्ताह के भीतर भारतीय सेना की भर्ती संबंधी वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर खुद को ऑनलाइन पंजी‍कृत कर लें. इसके बाद सफल उम्मीदवारों को चयन केन्द्रों और सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) आवंटित किए जाएंगे. इस बारे में उनको सूचना भी उन्हें ई-मेल से दी जाएगी. किसी उम्मीदवार ने अगर पहले ही खुद को वेबसाइट पर पंजीकृत कर लिया है तो उसे यह करना आवश्यकक नहीं है. किसी कठिनाई या लॉग-इन समस्या के मामले में dir-recruiting6-mod@nic.in पर ई-मेल भेजा जा सकता है.

उम्मीदवारों से कहा गया है कि उन्हें अपनी उम्र और शैक्षणिक योग्यता के मूल प्रमाण-पत्र सेवा चयन बोर्ड द्वारा साक्षात्कार के समय संबंधित सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) के समक्ष पेश करने होंगे. उम्मीदवार अपने मूल प्रमाण-पत्र संघ लोक सेवा आयोग को न भेजें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here