राष्ट्रीय पुलिस स्मा‍रक पहुंचे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह

95
Informative Image
नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय पुलिस स्मा‍रक पर श्रद्धान्जलि अर्पित करते केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह. साथ में हैं गृह सचिव राजीव गाबा.

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नई दिल्ली में राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. शनिवार को गृह मंत्रालय का पदभार संभालने के बाद चाणक्यपुरी स्थित राष्ट्रीय पुलिस स्मारक जाना शाह का पहला सार्वजनिक कार्यक्रम था. इस अवसर पर केन्द्रीय गृह सचिव राजीव गाबा, गुप्तचर ब्यूरो के निदेशक राजीव जैन, केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के महानिदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया.

Informative Image
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय पुलिस स्मा‍रक पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

केन्द्रीय गृह मंत्री शाह ने स्वतंत्रता के बाद देश सेवा में पुलिस कर्मियों द्वारा किये गये बलिदान को याद करते हुए 30 फुट लम्बे शिलाखंड पर श्रद्धांजलि अर्पित की. इससे पहले उन्हें गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया था.

अमित शाह, पुलिस स्माकर परिसर के भूतल में पुलिस संग्रहालय भी देखने गए. अधिकारियों ने श्री शाह को पुलिस के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े इतिहास, पराक्रम और उसकी उपलब्धियों की जानकारी दी.

अमित शाह ने कहा, ‘पुलिस के सर्वोच्च बलिदान के कारण हमारा महान देश आज सुरक्षित है. मैं शहीदों और उनके परिवारजनों के प्रति सम्माम व्यक्त करता हूं. इस दौरे ने मुझे देश सेवा करने के लिए अधिक प्रेरणा और ताकत दी है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here