एसएसपी संदीप चौधरी ने 90 साल के बुजुर्ग को अपने पास से एक लाख रुपये दिए

61
एसएसपी संदीप चौधरी
वो बुजुर्ग (बाएं) जिनकी एसएसपी संदीप चौधरी ने मदद की.

कई बार हट कर काम करने की सोच रखने वाले और ऐसे में ख़बरों का विषय बने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी – SSP) संदीप चौधरी अब ऐसे काम के कारण सुर्ख़ियों में जगह बना रहे हैं जो काम शायद ही पहले जम्मू कश्मीर में किसी पुलिस अफसर ने किया हो. विभिन्न जिलों और इकाइयों में अपनी पोस्टिंग के दौरान अनूठे काम और स्टाइल के लिए लोकप्रिय श्रीनगर के एसएसपी संदीप चौधरी ने एक बार फिर चौंकाया जब उन्होंने 90 साल के एक बुज़ुर्ग को अपने पास से एक लाख रुपये दे दिए.

सड़क किनारे झाबे में भुने चने, मूंगफली आदि बेचने वाले अब्दुल रहमान नाम के इस बुज़ुर्ग ने अपने कफन दफन आदि और अपनी मौत पर खर्च के लिए एक लाख रुपये जमा करके रखे हुए थे. अकेले रहने वाले अब्दुल रहमान को कुछ लुटेरों ने पहले तो मारा पीटा और फिर उनके पास से एक लाख रुपये लूटकर भाग गये. रहमान ने छोटी छोटी रकम जमा करके इकठ्ठा किये 90 हज़ार रुपये यत्न से सम्भालकर रखे हुए थे.

हालांकि पुलिए ने वारदात के सिलसिले में लूटपाट का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी लेकिन बुज़ुर्ग को परेशानी की हालत में देख एसएसपी संदीप चौधरी ने उनको तुरंत राहत देने का निर्णय लिया. उन्होंने अपने पास से अब्दुल रहमान को 1 लाख रूपये दे दिए जिससे बुज़ुर्ग की मुस्कराहट लौट आई. इस काम के लिए कश्मीर में हरेक कोई एसएसपी संदीप चौधरी की तारीफ़ कर रहा है.