हरियाणा में कई आईपीएस और आईएएस अधिकारियों के तबादले , लिस्ट यहां है

151
हरियाणा में भारतीय पुलिस सेवा और भारतीय प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारियों के तबादले किए गए हैं . स्थानांतरित किये गए अधिकारियों में कई हरियाणा के विभिन्न जिलों में तैनात पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी हैं . प्रशासनिक स्तर पर  किए गए तबादलों में अंबाला के उपायुक्त और नगर निगम कमिश्नर शामिल हैं. हरियाणा में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के  यह ताज़ा तबादले शुक्रवार को  अलग अलग आदेश के तहत किये गए.

हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स ब्यूरो के प्रमुख ओ पी सिंह को फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला के  डायरेक्टर का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है . आईपीएस ओ पी सिंह हरियाणा में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हैं और वह पहले से ही साइबर सेल और स्टेट क्राइम रिकार्ड्स ब्यूरो के डायरेक्टर के ओहदे का भी अतिरिक्त कार्यभार संभाले हुए हौं .

रोहतक   रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कृष्ण कुमार को सुनारिया पुलिस कॉम्प्लेक्स (रोहतक ) का भी प्रभार सौंपा गया है . गुरुग्राम में क्राइम ब्रांच की महानिरीक्षक (आईजी ) डॉ राजश्री सिंह को मधुबन स्थित हरियाणा पुलिस एकेडेमी का आईजी बनाया गया है .
सोनीपत के पुलिस कमिश्नर सतीश बालन Police Commissioner of Sonepat को सीपीटी एंड आर ( भोंडसी ) का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है . पुलिस अधीक्षक (रेलवे ) संगीता कालिया को एसपी ( लोकायुक्त ) बनाया गया है . कैथल के एसपी  अभिषेक जोरवाल  को फरीदाबाद में डीसीपी ( मुख्यालय ) तैनात किया गया है . एसपी समिति का तबादला करके उन्हें एंटी करप्शन ब्यूरो में एसपी तैनात किया गया है . वही वसीम अकरम का तबादला स्पेशल टास्क फ़ोर्स ( एसटीएफ ) में किया गया है .

हरियाणा के आईपीएस के तबादलों की लिस्ट

डॉ अंशुल सिंगला को पलवल का एसपी बनाया गया है जबकि लोकेन्द्र सिंह को सुरक्षा में एसपी तैनात किया गया है  वह हरियाणा सशस्त्र पुलिस की पहली बटालियन के कमांडेंट का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है . नूंह के एसपी नरेंद्र बिजारणिया को भोंडसी स्थित आईआरबी क्व्व दूसरी बटालियन का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है . सुश्री उपासना को कैथल का एसपी बनाया गया है जबकि एक अन्य आईपीएस निकिता खट्टर को हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का एसपी तैनात किय गया है . आईपीएस अमित यशवर्धन IPS Amit Yashvardhan को डीसीपी ( एन आई टी , फरीदाबाद )  का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है . नरेंद्र कुमार मीणा को  फरीदाबाद ज़िले में डीसीपी (क्राइम ) नियुक्त किया गया है .

हरियाणा में आईएएस अफसरों के तबादले

आईपीएस मयंक गुप्ता को गुरुग्राम ( पूर्व ) का डीसीपी तैनात किया गया है जबकि राजीव देसवाल को एसपी ( टेलिकॉम )का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है . इसके अलावा हरियाणा पुलिस सेवा के कई अधिकारियों के तबादले भी हुए हैं .