केरल पुलिस में आईपीएस के तबादले, कई जिलों और इकाइयों को मिलेगा नया प्रमुख

92
केरल कैडर के आईपीएस अधिकारी

केरल में सामान्य प्रशासन विभाग ने राज्य में तैनात भारतीय पुलिस सेवा के कई अधिकारियों की नई पोस्टिंग और तबादलों की घोषणा की है. इस फेरबदल की प्रक्रिया में कई जिलों और इकाइयों को अपना नया प्रमुख मिलेगा.

एक आदेश के अनुसार कोल्लम शहर के पुलिस आयुक्त मेरिन जोसेफ को तिरुवनंतपुरम में अपराध शाखा के पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनाती दी जा रही है जबकि पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज की  प्रिंसिपल किरण नारायणन को तिरुवनंतपुरम ग्रामीण जिला पुलिस के प्रमुख के रूप में तैनात किया जा रहा है.

इस बीच पुलिस उपायुक्त (वीआईपी सुरक्षा) जयदेव जी को कमांडेंट, विशेष सशस्त्र पुलिस बटालियन (एसएपी) का पूर्ण अतिरिक्त प्रभार दिया जाएगा. सहायक पुलिस महानिरीक्षक (नीति) के पद पर तैनात नवनीत शर्मा को त्रिशूर ग्रामीण जिला पुलिस प्रमुख के रूप में स्थानांतरित किया जा रहा है.

मलप्पुरम जिला पुलिस प्रमुख सुजीत दास को पुलिस अधीक्षक, विशेष अभियान समूह के रूप में तैनात किया जाएगा. इडुक्की जिला पुलिस प्रमुख कुरियाकोस वी.यू. को पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय के प्रिंसिपल  के बनाया  जा रहा है. एस. शशिधरन, वर्तमान में कोच्चि के पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था, यातायात) को मलप्पुरम जिला पुलिस प्रमुख के रूप में तैनात किया जा रहा है. कोल्लम ग्रामीण जिला पुलिस प्रमुख एम.एल. सुनील तिरुवनंतपुरम रेंज राज्य विशेष शाखा, पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात हैं.

कासरगोड जिला पुलिस प्रमुख वैभव सक्सेना को पुलिस प्रमुख के रूप में एर्नाकुलम (ग्रामीण) में स्थानांतरित कर दिया गया है और  पी. बिजॉय उनकी जगह लेंगे जो तिरुवनंतपुरम रेंज राज्य विशेष शाखा के एसपी के रूप में तैनात हैं. 2016 बैच की आईपीएस अधिकारी डी. शिल्पा अब कोझिकोड ग्रामीण जिला पुलिस प्रमुख होंगी।

साबू मैथ्यू के.एम. अब कोल्लम ग्रामीण जिला पुलिस प्रमुख होंगे जबकि  वर्तमान में वह एर्नाकुलम में क्राइम ब्रांच के एसपी के पद पर तैनात हैं.  एर्नाकुलम सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो विशेष सेल के पुलिस अधीक्षक के.एस. सुदर्शन को कोच्चि शहर के पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था और यातायात) के पद पर तैनाती दी जा रही है.

एर्नाकुलम ग्रामीण जिला पुलिस प्रमुख विवेक कुमार को कोल्लम शहर में पुलिस आयुक्त के रूप में तैनात किया जा रहा है. त्रिशूर ग्रामीण जिला पुलिस प्रमुख ऐश्वर्या प्रशांत डोंगरे को आईआरबी कमांडेंट के रूप में तैनात किया जा रहा है.

के.ई. बैजू को  रैपिड रिस्पांस और रेस्क्यू फोर्स बटालियन के कमांडेंट के रूप में स्थानांतरित किया गया है. बैजू  कोझिकोड शहर के पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था और यातायात) हैं .  केरल सशस्त्र पुलिस की चौथी बटालियन के कमांडेंट विष्णु प्रदीप टी.के. को इडुक्की जिला पुलिस प्रमुख के पद पर तैनात किया जा रहा है. रैपिड रिस्पांस एंड रेस्क्यू फोर्स बटालियन के कमांडेंट अनुज पालीवाल अब कोझिकोड में पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था और यातायात) होंगे.