दिल्ली पुलिस के कर्मियों के लिए खुशखबरी भरा सर्कुलर जारी हुआ

22
दिल्ली पुलिस
दिल्ली पुलिस. सांकेतिक फोटो

पुलिसकर्मियों को अक्सर शिकायत रहती है कि काम की ज़रूरत और व्यस्तता की वजह से वे अपने परिवार के साथ त्यौहार तो नहीं मना पाते लेकिन अक्सर उन दिनों में भी अपनों को वक्त नहीं दे पाते जो भावनात्मक तौर पर बेहद महत्वपूर्ण होते हैं. खासतौर से बच्चों या जीवन साथी का जन्मदिन अथवा शादी की सालगिरह इत्यादि. लेकिन अब दिल्ली पुलिस के कार्मिकों के साथ ऐसा नहीं होगा.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर के कार्यालय की तरफ से आदेश जारी किये गये हैं ऐसे ख़ास दिन पर पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर रेस्ट दिया जाए. इस बारे में कल दिल्ली पुलिस के तमाम बड़े अधिकारियों को आदेश पर अमल करने के लिए कह दिया गया है. पुलिस मुख्यालय में सूचना प्रौद्योगिकी के उपायुक्त (डीसीपी – आई टी) महेश बतरा की तरफ से हस्ताक्षरयुक्त सर्कुलर में इस सन्दर्भ में स्पष्ट किया गया है. सभी स्पेशल कमिश्नर से लेकर लाइब्रेरी स्टाफ तक के प्रभारी अधिकारियों को सर्कुलर की कॉपी भेजी गई है.

सर्कुलर में जन्मदिन और शादी की सालगिरह जैसे मौके का हवाला देते हुए कहा गया है कि ये वो दिन हैं जब पुलिसकर्मियों को अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताने की ज़रूरत महसूस होती है. इसके लिए पुलिसकर्मियों को उस दिन काम से मोहलत दी जानी चाहिए.