दिल्ली के एसीपी प्रेम वल्लभ ने मुख्यालय की 10 वीं मंजिल से कूद जान दी

113
प्रेम वल्लभ
दिल्ली पुलिस के सहायक आयुक्त (एसीपी) प्रेम वल्लभ की फाइल फोटो

दिल्ली पुलिस के एक सहायक आयुक्त (एसीपी) प्रेम वल्लभ ने आज सुबह पुलिस मुख्यालय की 10 वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी. उनका शव आईटीओ स्थित एमएसओ बिल्डिंग में पुलिस मुख्यालय परिसर में मिला. उनकी उम्र तकरीबन 55 साल थी.

दिल्ली पुलिस के संयुक्त आयुक्त राजेश खुराना ने बताया कि ये घटना सुबह 10.15 बजे के आसपास की है जब एसीपी प्रेम वल्लभ के छलांग लगाने की सूचना मिली. उनका परिवार उत्तर पूर्व दिल्ली के मौजपुर इलाके में रहता है.

ज्वाइंट कमिश्नर राजेश खुराना ने बताया कि एसीपी प्रेम वल्लभ किसी किस्म के अवसाद (डिप्रेशन) के दौर से भी गुज़रे और उनका इलाज चल रहा था. कुछ दिन के लिए पहले उन्हें घर के पास ही गुरु तेग बहादुर अस्पताल में भर्ती भी किया गया था. शुरुआती छानबीन में ये खुदकशी का मामला लगता है लेकिन अभी पक्के तौर पर ये नहीं कहा जा सकता कि इसके पीछे क्या कारण थे. अधिकारी की खुदकशी की इस घटना की कड़ियां जोड़ने के लिए पुलिस मुख्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरों के वीडियो की मदद भी लेगी.

एसीपी प्रेम वल्लभ दिल्ली पुलिस मुख्यालय में सीएंडटी शाखा में थे और वहां शासकीय काम देखते थे. कई अधिकारियों के निजी सहायक का काम कर चुके एसीपी प्रेम वल्लभ मधुर स्वभाव और मिलनसार व्यक्तित्व वाले थे. वे क्राइम ब्रांच में भी रहे और बेहतरीन काम की वजह से उन्हें बारी से पहले तरक्की भी दी गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here