भारत – नेपाल सीमा के हालात जानने के लिए निकलीं एसएसबी प्रमुख रश्मि शुक्ला

296
सशस्त्र सीमा बल
आईपीएस रश्मि शुक्ला पटना सीमान्त मुख्यालय में.

सशस्त्र सीमा बल की महानिदेशक रश्मि शुक्ला ने अपने बिहार दौरे के दौरान सीमान्त मुख्यालय के अंतर्गत विभिन्न बटालियनों का दौरा किया. उन्होंने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में एसएसबी के किये काम की तारीफ की और भारत – नेपाल अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा प्रबंधन पर बेहतरी से सम्बन्धित निर्देश भी अधिकारियों को दिए. राजधानी पटना में आईपीएस रश्मि शुक्ला को गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया. यहां उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार और राज्य के पुलिस प्रमुख आरएस भट्टी से मुलाक़ात की.

सशस्त्र सीमा बल
राजधानी पटना में आईपीएस रश्मि शुक्ला को गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया.

एसएसबी की तरफ से जारी प्रेस बयान में बताया गया है कि आईपीएस रश्मि शुक्ला ने पटना सीमान्त मुख्यालय में पड़ने वाले भारत – नेपाल सीमा क्षेत्र के लोगों में सेवा, सुरक्षा और भाईचारे की भावना पैदा करने से जुड़े विभिन्न बिन्दुओं और कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी ली. साथ ही उन्होंने सीमा सुरक्षा के परिदृश्य में भारत – नेपाल बॉर्डर (indo nepal border) पर बेहतर नियंत्रण व प्रबंधन करने के मुद्दे पर सीमांत मुख्यालय के अधिकारियों से सलाह मशविरा किया. तदोपरांत उन्होंने इस सम्बन्ध में कुछ ज़रूरी दिशा निर्देश भी दिए. नक्सलवादी हिंसा से प्रभावित क्षेत्रों में किये गए काम की सराहना करते हुए उन्होंने इस दिशा में और काम करने को कहा ताकि नक्सलवाद पर काबू पाया जा सके. इस दौरान सीमान्त मुख्यालय के महानिरीक्षक आईपीएस पंकज कुमार दाराद ने पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के ज़रिये विस्तृत जानकारी दी .

सशस्त्र सीमा बल
राजधानी पटना में आईपीएस रश्मि शुक्ला को गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया.

एसएसबी महानिदेशक आईपीएस रश्मि शुक्ला (ips rashmi shukla) ने बृहस्पतिवार को बिहार के सीएम नितीश कुमार (cm nitish kumar) और पुलिस प्रमुख आर एस भट्टी को बिहार के सीमा प्रबन्धन से जुड़े विषयों पर जानकारियां दीं. पटना में सीमान्त मुख्यालय के दौरे के बाद आईपीएस रश्मि शुक्ला मुज़फ्फरपुर के लिए चली गईं. पटना में विभिन्न बैठकों व कार्यक्रमों में उनके साथ महानिरीक्षक पंकज दाराद (ig pankaj darad) के अलावा उपमहानिरीक्षक मनोज कुमार और सीमांत मुख्यालय व 40 वीं बटालियन के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

सशस्त्र सीमा बल
रश्मि शुक्ला ने बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार और राज्य के पुलिस प्रमुख आरएस भट्टी से मुलाक़ात की.