सियाचिन में तैनात मेजर एम प्रीतम सिंह ने सर्वोच्च बलिदान दिया

117
हुंडर में मेजर एम प्रीतम सिंह को पुष्पांजलि अर्पित की गई.

भारतीय सेना ने गुरुवार को लदाख  के  हुंडर  में  पुष्पांजलि अर्पित करके  जांबाज मेजर एम प्रीतम सिंह को श्रद्धांजलि दी. सेना के इस बहादुर अधिकारी  मेजर एम प्रीतम सिंह ने 3 अप्रैल, 2024 को कर्तव्य के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया.

सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ( army chief general manoj pande) और सेना के समस्त अधिकारियों व जवानों की तरफ मेजर एम प्रीतम सिंह (major m pritam singh)  को याद किया गया व उनको श्रद्धांजलि अर्पित की गई. मेजर एम प्रीतम सिंह , दुनिया के सबसे ऊँचे युद्ध के मैदान कहे जाने वाले ,  सियाचिन  ग्लेशियर में तैनात थे. इसे सेना का सियाचिन सेक्टर (siachen sector) कहा जाता है .

मेजर एम प्रीतम सिंह : सियाचिन में सर्वोच्च बलिदान दिया

सेना ने अपने जांबाज़ कमांडो मेजर एम प्रीतम सिंह के बलिदान पर शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि दुख की इस घड़ी में सेना के समस्त रैंक दिवंगत मेजर के परिवार के साथ  खड़े हैं .

भारतीय सेना की फायर एंड फ्यूरी कोर  ( fire and fury corps) ने एक्स पर पोस्ट में लिखा है – जीओसी और फायर एंड फ्यूरी कोर के सभी रैंक गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और जांबाज मेजर एम प्रीतम सिंह को सलाम करते हैं, जिन्होंने सियाचिन सेक्टर में ड्यूटी के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया.
दुःख की इस घड़ी में भारतीय सेना शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है.