कोरोना वायरस की चपेट में आये वाइस एडमिरल श्रीकांत का निधन

37
वाइस एडमिरल श्रीकांत
वाइस एडमिरल श्रीकांत

भारतीय नौसेना के वाइस एडमिरल श्रीकांत का मंगलवार (15-12-2020) सुबह दिल्ली के अस्पताल में निधन हो गया. श्रीकांत कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गये थे. श्रीकांत भारतीय नौसेना के वरिष्ठतम पनडुब्बी विशेषज्ञ अधिकारी थे और उन्हें 31 दिसम्बर को रिटायर होना था.

वाइस एडमिरल श्रीकांत
वाइस एडमिरल श्रीकांत

भारतीय नौसेना में कई अहम जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के अलावा श्रीकांत प्रोजेक्ट सी बर्ड के महानिदेशक और परमाणु सुरक्षा महानिरीक्षक भी रहे. भारत के प्रतिष्ठित राष्ट्रीय रक्षा महाविद्यालय (NDC – एनडीसी) के वह कमान्डेंट भी रहे.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने श्रीकांत के देहावसान पर शोक संवेदना प्रकट करते हुए ट्वीट किया है, ” सीबर्ड के महानिदेशक वाइस एडमिरल श्रीकांत की असमयिक मृत्यु से गहरा दर्द हुआ है.” उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्रालय और भारतीय नौसेना राष्ट्र के प्रति उनके योगदान और सेवा को हमेशा याद रखेगी.

वाइस एडमिरल श्रीकांत
वाइस एडमिरल श्रीकांत और अमेरिकी राजदूत केन जस्टर. (फाइल)

भारत में अमेरिकी राजदूत केन जस्टर ने ट्वीट के जरिए एडमिरल श्रीकांत के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया.  जस्टर ने भारत को दी गई उनकी सेवाओं को याद किया. कहा कि, श्रीकांत अपने पीछे एक मजबूत विरासत छोड गए हैं. भारत अमेरिका संबंधों को मजबूती देने में श्रीकांत ने अहम भूमिका निभाई.

वाइस एडमिरल श्रीकांत
अमेरिकी राजदूत केन जस्टर का ट्वीट.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here