जनरल रावत ने सैन्य ऑपरेशनल तैयारियों का लिया जायजा

557
मध्य कमान मुख्यालय
जनरल बिपिन रावत मध्य कमान मुख्यालय पहुंचे तो मध्य कमान के आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बीएस नेगी ने उनका स्वागत किया. Photo/ADGPI

लखनऊ. सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने लखनऊ छावनी स्थित मध्य कमान मुख्यालय का एक-दिवसीय (26 मई) दौरा किया. जनरल रावत के मध्य कमान मुख्यालय में पहुंचने पर मध्य कमान के आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बीएस नेगी द्वारा उन्हें मध्य कमान द्वारा किए गए सैन्य ऑपरेशनल तैयारियों पर विस्तार से जानकारी दी गई. इस दौरान मौजूद मध्य वायु कमान के एयर ऑफीसर कमांडिंग-इन-चीफ एयर मार्शल एस.बी.पी. सिन्हा सहित फार्मेशन कमांडरों ने भी सैन्य ऑपरेशन से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर जनरल रावत को जानकारी दी.

थल सेनाध्यक्ष ने सैन्य क्षमता बढ़ाने एवं प्रभावी ऑपरेशनल कार्यों सहित मध्य कमान परिक्षेत्र में सैन्य सुविधाओं के विकास के लिए मध्य कमान द्वारा किए गए प्रयासों पर संतोष जताया. जनरल रावत ने सूर्या कमान द्वारा उच्च कोटि की ऑपरेशनल तैयारियों एवं भारतीय वायु सेना के साथ संयुक्त आपरेषनल तालमेल बनाये रखने के लिए सूर्या कमान की सराहना की.

जनरल रावत मध्य कमान के सभी सैन्य अधिकारियों से भी मिले तथा वर्तमान व भविष्य की सुरक्षा संबंधी चुनौतियों से निपटने के लिए उनसे सदैव तैयार रहने का आह्वान किया.

मध्य कमान मुख्यालय में जनरल बिपिन रावत
मध्य कमान मुख्यालय में जनरल बिपिन रावत. Photo/ADGPI