सीआरपीएफ का चिकित्सा शिविर , 300 लोगों का मुफ्त इलाज किया गया

170
सीआरपीएफ का चिकित्सा शिविर
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने अपने नागरिक कार्रवाई कार्यक्रम ( civic action programme ) के तहत केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले की तहसील बीके पोरा के अंतर्गत पोहरू गांव में मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं और बच्चों समेत  लगभग 300 लोगों ने इस मेडिकल कैंप में ईलाज करवाया. सीआरपीएफ की 29 बटालियन ने स्थानीय निवासियों के लाभ के लिए एस.के. बाग़ मोहला  स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय में  इस चिकित्सा शिविर का आयोजन किया.
सीआरपीएफ का चिकित्सा शिविर

अधिकारियों के अनुसार, चिकित्सा शिविर को आसपास के गांवों के निवासियों से भी जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली.  शिविर का आयोजन 29वीं बटालियन के कमांडेंट प्रदीप्त कुमार साहू की देखरेख में किया गया, जिसमें सीआरपीएफ की 61वीं और 117वीं बटालियन के डॉक्टरों की एक टीम के साथ 29वीं बटालियन के अधिकारी, डॉक्टर, चिकित्सा कर्मचारी और जवान शामिल हुए.  .

श्रीनगर दक्षिण के डीआईजी मैथ्यू ए जॉन और  श्रीनगर ग्रुप सेंटर से  डॉ आर सी बिशारिया (डीआईजी मेडिकल) ने चिकित्सा शिविर का दौरा किया और ग्रामीणों से बातचीत भी की.  एसके बाग मोहल्ले की उपसरपंच ताहिरा बानो और उनकी टीम ने लोगों को एकजुट करने के प्रयास किए.

एक अधिकारी ने कहा, “इस प्रयास की सभी ग्रामीणों ने सराहना की है.  यह स्थानीय लोगों के दिल और दिमाग को जीतने की दिशा में एक छोटा सा प्रयास है.”

सीआरपीएफ का चिकित्सा शिविर