झारखंड में सीआरपीएफ को मिलीं दो सफलताएं, एक ऑपरेशन में NIA भी साथ रही

606
सीआरपीएफ
बोकारो के अड्डे में छिपाकर रखे थे नक्सलियों ने ये हथियार.

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ-CRPF) और झारखंड पुलिस को चौबीस घंटों के दौरान नक्सलियों के खिलाफ दो आपरेशन में सफलता हासिल होने की खबरें मिली हैं. इन कार्रवाइयों में 3 नक्सली मारे गये, दो पकड़े गये और बड़ी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद किये गये. इनमें से आज के आपरेशन में नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी (NIA) के अधिकारी भी शामिल थे.

सोमवार को पलामू के छत्तरपुर थाना क्षेत्र में पुलिस और सीआरपीएफ ने साडो (Search and destroy) आपरेशन के तहत मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को उड़ा दिया और उनके दो साथियों ने घायलावस्था में सरेंडर कर दिया. तीनों शव मुठभेड़ खत्म होने के बाद मौके से मिले. इस आपरेशन में सीआरपीएफ की 134 बटालियन की टीम शामिल थी. सीआरपीएफ के प्रवक्ता के मुताबिक यहाँ से एके-47 राइफल, दो सेल्फलोडिंग राइफल और तीन .303 की राइफलें बरामद हुईं.

वहीं मंगलवार की दोपहर 2 .30 बजे सीआरपीएफ की 26 बटालियन ने झारखण्ड पुलिस और NIA ने संयुक्त अभियान के तहत बोकारो ज़िले के लुगु पाहर में नक्सली अड्डे पर छापा मारकर वहां से बहुत बड़ी मात्र में असलाह जब्त किया है. इनमें .303 की दस और .315 बोर की 2 राइफलें, एक एक कार्बाइन, दुनाली बंदूक व 9 MM की एक पिस्तौल शामिल है. यहाँ से तीन लाख रुपये के अलावा उपरोक्त हथियारों की गोलियां भी मिलीं और बम बनाने का सामान भी छापे में मिला.

सीआरपीएफ
इन दो नक्सलियों ने पलामू में सरेंडर किया.
सीआरपीएफ
मारा गया नक्सली
  • अगर आपको हमारी ये पोस्ट अच्छी लगे तो शेयर ज़रूर करें.

नक्सलियों से भिड़ेगी सीआरपीएफ की बस्तरिया बटालियन, एक तीर से कई शिकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here