ताज हसन की दिल्ली पुलिस में वापसी, 4 विशेष आयुक्तों के काम बदले

2503
दिल्ली पुलिस तबादले
ताज हसन और उनकी पत्नी नुजहत हसन. दोनों आईपीएस अफसर हैं.

साल भर पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) में स्थानांतरित किये गये भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी (IPS ) ताज हसन को अब दिल्ली पुलिस में विशेष आयुक्त (यातायात) बनाया गया है. श्री हसन संघ शासित प्रदेशों के AGMUT कैडर के 1987 बैच के अधिकारी हैं. उनके अलावा इसी कैडर के दिल्ली पुलिस में तैनात जिन चार विशेष आयुक्तों के कार्य क्षेत्र बदले गये हैं, उनमें से 1989 बैच के आरएस कृष्णैया को (मुख्यालय व विजिलेंस) की ज़िम्मेदारी दी गई है.

ताज हसन 2017 में जब NCB भेजे गये थे तब उनका तबादला एक बार रुका भी था. उस वक्त वो दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के प्रभारी होने के अलावा पुलिस के मुख्य प्रवक्ता भी थे. उनके बाद ये ज़िम्मेदारी IPS दीपेन्द्र पाठक को दे दी गई थी लेकिन हाल ही में जारी हुयी स्थानांतरित अधिकारियों की लिस्ट में उनका भी नाम था. दिलचस्प है कि 1989 बैच के श्री पाठक को अंडमान निकोबार का पुलिस महानिदेशक बनाया गया जहां इस ओहदे पर अभी तक ताज हसन की पत्नी नुजहत हसन तैनात थीं. वे 1991 बैच की IPS हैं और उनका भी तबादला हाल ही में दिल्ली में किया गया है. वहीँ वरिष्ठता और अनुभव को देखते हुए ताज हसन को पुलिस प्रवक्ता की ज़िम्मेदारी भी दी सकती है.

delhi-police-transfer
दिल्ली पुलिस तबादले की लिस्ट

 

दिल्ली के विशेष सचिव (गृह) तरसेम कुमार की तरफ से कल जारी आदेशों के मुताबिक़ 1990 बैच के IPS संजय सिंह अब सशस्त्र पुलिस की जगह स्पेशल कमिश्नर (मुख्यालय और भर्ती) होंगे. अपराध शाखा के स्पेशल कमिश्नर आर पी उपाध्याय दक्षिण क्षेत्र की कानून व्यवस्था की ज़िम्मेदारी सम्भालेंगे. वह 1991 बीच के IPS हैं.

स्थानांतरित किये गये पांचवें स्पेशल कमिश्नर सतीश गोलचा हैं. 1992 बैच के श्री गोलचा को अपराध शाखा और आर्थिक अपराध शाखा के विशेष आयुक्त बनाया गया है.

1 COMMENT

  1. great job hasan sir or nuzhat mem
    i need ur help
    pls share ur contact number or address or contace me at 7042902546
    its very important

Comments are closed.