सुंदरी नंदा ने पुडुचेरी पुलिस के महानिदेशक का ओहदा संभाला, सुनील गौतम को दी गई विदाई

801
पुडुचेरी की नई पुलिस महानिदेशक
पुडुचेरी की नई पुलिस महानिदेशक सुंदरी नंदा केंद्र शासित क्षेत्र की उप राज्यपाल किरण बेदी और निवर्तमान महानिदेशक सुनील गौतम के साथ. Photo Credit/Kiran Bedi

भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी सुंदरी नंदा ने संघशासित प्रदेश पुडुचेरी की पुलिस महानिदेशक का काम संभाल लिया है. AGMUT कैडर के 1989 बैच की IPS सुंदरी नंदा ने अपने बैच के सुनील कुमार गौतम से चार्ज लिया जिनका स्थानांतरण दिल्ली किया गया है. सुंदरी नंदा पहली महिला IPS अधिकारी हैं जिन्हें पुडुचेरी पुलिस का प्रमुख बनाया गया है. इससे पहले वह दिल्ली पुलिस में स्पेशल कमिश्नर थीं.

श्रीमती नंदा और श्री गौतम ने पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी से एक साथ राजनिवास पर मुलाकात की. श्रीमती बेदी को भारत की पहली महिला IPS अधिकारी होने का गौरव हासिल है. उन्होंने श्रीमती नंदा को पुलिस प्रमुख बनने पर बधाई दी.

इस मौके पर अपने ट्वीट सन्देश में श्रीमती बेदी ने कहा कि वे ऐसी परिवर्तनशील पुलिस व्यवस्था की आशा करती हैं जिसमें ना भय हो और न ही पक्षपात. श्रीमती नंदा की तारीफ़ करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि सुंदरी नंदा के वर्षों के महत्वपूर्ण अनुभवों के लाभ की पुडुचेरी अपेक्षा करती है. उनके पुलिस प्रमुख बनने से पुडुचेरी को फायदा होगा.

सुंदरी नंदा दिल्ली पुलिस के अलावा कई महत्वपूर्ण ओहदों पर काम कर चुकी हैं. उनके पति प्रणब नंदा भी AGMUT कैडर के IPS अधिकारी हैं लेकिन वह इनसे एक बैच वरिष्ठ हैं यानि श्री नंदा 1988 बैच के अधिकारी हैं.

पुडुचेरी की नई पुलिस महानिदेशक
पुडुचेरी की नई पुलिस महानिदेशक सुंदरी नंदा केंद्र शासित क्षेत्र की उप राज्यपाल किरण बेदी के साथ. Photo Credit/Kiran Bedi

सुबोध कुमार जायसवाल मुंबई के पुलिस कमिश्नर और पडसाल्गिकर महाराष्ट्र के डीजीपी बने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here