पंजाब में 31 आईपीएस के ट्रांसफर :अमृतसर, जलंधर , लुधियाना के कमिश्नर बदले

48
New police commissioners

पंजाब सरकार ने पुलिस प्रशासन में बड़े स्तर पर फेरबदल  करते हुए राज्य के तीन बड़े शहरों अमृतसर , लुधियाना और जलंधर के पुलिस कमिश्नर बदल दिए हैं . कुल मिलाकर पंजाब में तैनात भारतीय पुलिस सेवा के 31  अफसरों को इधर से उधर किया गया है . स्थानांतरित  हुए अधिकारियों में 7 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ( एसएसपी ) हैं .

गुरप्रीत सिंह भुल्लर

रोपड़ रेंज के पुलिस महानिरीक्षक गुरप्रीत सिंह भुल्लर को नौनिहाल सिंह की जगह अमृतसर का पुलिस कमिश्नर बनाया गया है , नौनिहाल सिंह से कहा गया है कि वह पुलिस महानिदेशक ( dgp , punjab ) को रिपोर्ट करें.  स्वपन शर्मा को जलंधर का पुलिस कमिश्नर बनाया गया है जबकि जलंधर से हटाये गए कुलदीप सिंह को लुधियाना का पुलिस कमिश्नर बनाया गया है .

स्वपन शर्मा

इस पद पर अभी तक मनदीप सिधु तैनात थे. सिधु को  डीआईजी पंजाब पुलिस (प्रशासनिक) बनाया गया है और उनकी तैनाती राजधानी चंडीगढ़ में है . इस पद पर अभी तक आईपीएस अधिकारी डॉ एस भूपति की तैनाती थी.

कुलदीप सिंह

 SSPs transferred :

पंजाब में एसएसपी बदले :

आर्थिक अपराध शाखा और विजिलेंस के एसएसपी सूबा सिंह को जलंधर में पंजाब सशस्त्र पुलिस ( PAP पीएपी ) में सहायक पुलिस  महानिरीक्षक ( एअईजी ) के पद पर स्थानांतरित किया गया है. मलेरकोटला के एसएसपी गुरशरणदीप सिंह ग्रेवाल को पटियाला स्थित  बहादुरगढ़ में पीएपी की 36 वीं बटालियन का कमान्डेंट बनाया गया है . पटियाला में नए एसएसपी हरकमलप्रीत खक होंगे जो फिलहाल पठानकोट के एसएसपी थे.

होशियारपुर के एसएसपी सरताज सिंह चहल को संगरूर का एसएसपी बनाया गया है और संगरूर में अब तक एसएसपी रहे सुरेन्द्र लाम्बा को उनकी जगह होशियार का एसएसपी तैनात किया गया है .  बठिंडा के एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना को विवेकशील सोनी के स्थान पर रोपड़ का एसएसपी तैनात किया गया है जबकि विवेक सोनी को मोगा ज़िले का एसएसपी लगाया गया है . मोगा के एसएसपी रहे  जे एलान्चेज़्हियन  ( j elanchezhian ) काउंटर इंटेलिजेंस के सहायक सहायक महानिरीक्षक तैनात किया.