लॉक डाउन में ज़रूरतमंदों का पेट भरने वाले सेवादारों का दिल्ली पुलिस ने सम्मान किया

39
सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करते हुए सेवादारों और पुलिकर्मियों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया

वैश्विक महामारी नोवेल कोरोना वायरस (कोविड 19) के संक्रमण और लॉक डाउन के बीच बेरोजगार और ज़रूरतमंद लोगों को खाना पहुँचाने की मानवीय मदद करने पर दिल्ली पुलिस ने झंडेवालान मन्दिर के सेवादारों को सम्मानित किया है. मध्य दिल्ली में करोल बाग़ के पास स्थित इस मन्दिर के सेवादार रोज़ाना खाने के 35 हज़ार पैकेट दिल्ली पुलिस की मदद से बाँट रहे हैं. कोविड 19 संकट के बीच अब तक ये सेवादार खाने के 18 लाख पैकेट बाँट चुके हैं.

दिल्ली पुलिस ने झंडेवालान मन्दिर के सेवादारों को सम्मानित किया.

मध्य दिल्ली ज़िला पुलिस के उपायुक्त संजय भाटिया ने एक ट्वीट के माध्यम से ये जानकारी दी है. उन्होंने इसके साथ ही सम्मान समारोह के फोटो भी ट्वीट किये जो शनिवार को झंडेवालान मन्दिर परिसर के बाहर सड़क पर आयोजित किया गया था. सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करते हुए सेवादारों और पुलिकर्मियों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया, जिसमें इन सेवादारों को पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रशंसा प्रमाण पत्र प्रदान किये. इसके लिए एक मंच भी सड़क किनारे खुले में टेंट लगाया गया था. कार्यक्रम के दौरान सेवादार पर्याप्त दूरी बनाकर सड़क पर दो कतारों में अनुशासित तरीके से खड़े रहे. इस अवसर पर मौजूद तमाम लोगों ने कोरोना शपथ भी ली.

कोरोना शपथ लेते लोग.

दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने झंडेवालान मन्दिर के प्रबंधन और सेवादारों की तरफ से कोविड 19 संकट के दौरान किये जा रहे भोजन वितरण के काम की तारीफ करते हुए ट्वीट किया है. पुलिस कमिश्नर ने लिखा है ,” झंडेवालान माता मंदिर, जिसमें करोड़ों लोगों की आस्था है, के सौजन्य से इस महामारी के समय में लाखों बेरोज़गार व ज़रूरतमंद लोगों को भोजन और अन्य राहत के सामान पहुँचाये गये. हम आपका सम्मान करते हैं”.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here