राजेश साहनी केस : एटीएस इंस्पेक्टर यतींद्र शर्मा ने इस्तीफा 24 घंटे में वापस भी लिया

831
ATS एएसपी राजेश साहनी
एटीएस इंस्पेक्टर यतींद्र शर्मा. Photo/Facebook

लखनऊ. अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राजेश साहनी की मौत से यूपी पुलिस सकते में है. अनुशासन की आड़ में सीनियर अफसरों द्वारा प्रताड़ना की खबरें लुके छिपे अंदाज में बाहर आती रहती हैं. कार्रवाई के डर से कोई अपना मुंह नहीं खोलता. जांबाज राजेश साहनी ने बिना मुंह खोले कथित रूप से मौत को गले लगा लिया लेकिन एटीएस में तैनात इंस्पेक्टर यतींद्र शर्मा ने बुधवार रात प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP-डीजीपी) को विभाग में कुव्यवस्था का हवाला देते हुए अपना इस्तीफा दे दिया था. हालांकि आज शाम उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया. यह जानकारी यतींद्र ने फेसबुक के जरिये दी.

राजेश साहनी केस
एटीएस इंस्पेक्टर यतींद्र शर्मा का इस्तीफा. Photo/Facebook

इससे पहले यतींद्र शर्मा ने अपने इस्तीफे से संबंधित एक फेसबुक पोस्ट भी की थी. उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि “परम आदरणीय स्वर्गीय श्री राजेश साहनी सर की एटीएस में आत्महत्या से दुखी और पुलिस विभाग की कुव्यवस्था से व्यवस्थित होकर मैंने अपना त्यागपत्र डीजीपी यूपी महोदय को प्रेषित कर दिया है.” हालांकि यतींद्र ने इस्तीफा वापस लेने के साथ इस्तीफे वाला पोस्ट डिलीट कर दिया. राष्ट्रपति से वीरता मेडल पा चुके हैं यतींद्र शर्मा वर्ष 2001 बैच में भर्ती हुए हैं.

नए पोस्ट में उन्होंने लिखा है, “29 मई 2018 को स्वर्गीय श्री राजेश साहनी sir की असमय मृत्यु से मुझे अत्यंत आघात लगा था चूकि उनसे मेरा अति भावनात्मक लगाव था. जिस कारण से दुःखी होकर मैंने अपने पद से भावावेश में त्यागपत्र देने का फैसला लिया था। किंतु श्री साहनी सर के कर्मठता को प्रेरणा मानते हुए मैं पुनः अपनी ड्यूटी को प्रार्थमिक्ता देखकर अपना कर्तव्य निर्वाहन करूँगा। त्यागपत्र की प्रक्रिया न अपनाते हुए अपना कार्य पुनः ईमानदारी ,मेहनत से करूँगा।

स्वर्गीय श्री साहनी sir व उनके परिवार के प्रति हम व हमारा विभाग हर तरह से समर्पित व साथ रहेंगे।
Inspector yatindra sharma
Ats up HQ

ATS एएसपी राजेश साहनी
एटीएस इंस्पेक्टर यतींद्र शर्मा का इस्तीफा वापस. Photo/Facebook