सीआरपीएफ-तेलंगाना पुलिस के साझा आपरेशन में नक्सली कमांडर गिरफ्तार

439
सीआरपीएफ और तेलंगाना पुलिस का आपरेशन
सीआरपीएफ और तेलंगाना पुलिस ने एक माओवादी सरगना और उसके गनमैन साथी को गिरफ्तार किया है.

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और तेलंगाना पुलिस ने एक साझा आपरेशन के तहत तेलंगाना राज्य के महमूदाबाद जिले से एक माओवादी सरगना और उसके गनमैन साथी को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक कारबाइन, एक पिस्तौल और गोली बारूद बरामद किया गया है. इनके नाम संगपोंगू मुथैया उर्फ़ पुल्लन्ना और नल्लमरी अशोक हैं.

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारियों के मुताबिक़ 45 वर्षीय संगपोंगू मुथैया उर्फ़ पुल्लन्ना सीपीआई (एमएल) के ही एक गुट न्यू डेमोक्रसी का कमांडर है. उसकी मौजूदगी की खबर महमूदाबाद जिले के गुडूर क्षेत्र के पुलिस के सर्कल इंस्पेक्टर को मिली थी. इसी सटीक सूचना के आधार पर सीआरपीएफ की 39 बटालियन की ‘ए’ कम्पनी ने पुलिस के साथ मिलकर गंगाराम थाना क्षेत्र के पेद्दा ऐल्लापुरम गाँव में छापा मारा वहीं ये दोनों छिपे हुए थे. हालांकि ये गिफ्तारी 30 अगस्त को हुई लेकिन सीआरपीएफ ने मीडिया के सामने ये सूचना अभी दी है.

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के मुताबिक उस वक्त संगपोंगू मुथैया उर्फ़ पुल्लन्ना के साथ उसका 25 वर्षीय गनर मुथैया उर्फ़ पुल्लन्ना और नल्लमरी अशोक भी था. इनके कब्जे से 9 एमएम की कारबाइन और 20 गोलियों से भरी उसकी मैगज़ीन और 9 एमएम की ही पिस्तौल जब्त की गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here