अल्मोड़ा में 17 अप्रैल को भूतपूर्व सैनिक रैली में काफी कुछ होगा

100
भूतपूर्व सैनिक रैली
प्रतीकात्मक फोटो

भारत के पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में 17 अप्रैल को भूतपूर्व सैनिक रैली का आयोजन होगा. इस रैली के दौरान स्वास्थ्य कैम्प भी लगेगा और मनोरंजन का शानदार इंतजाम भी होगा. रैली अल्मोड़ा के चौखुटिया में बाखली ग्राउण्ड में होगी जिसका समय सुबह आठ से दोपहर 2 बजे तक होगा. इसका आयोजन सेना की गरुड़ डिवीजन की तरफ से किया जा रहा है.

भूतपूर्व सैनिक रैली का आयोजन भूतपूर्व सैनिकों, वीरांगनाओं, सैनिकों की विधवाओं के लिए किया जा रहा है. इस मौके पर, अपंग हुए भूतपूर्व सैनिकों के लिए स्कूटी वितरण, वेतन-पेंशन सम्बन्धी समस्याओं का निराकरण होगा, सीएसडी सुविधा, निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर भी होगा. इसके अलावा, सेवानिवृत्त सैनिकों के लिए रोज़गार के अवसर से जुड़ी जानकारी और गाइडेंस भी यहाँ दी जायेगी.

भूतपूर्व सैनिक रैली में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा भांगड़ा, सैन्य बैंड का प्रदर्शन भी होगा. साथ ही सेना में भर्ती के बारे में जानकारियां दी जायेंगी. यहाँ पर ‘सेना को जानो’ कार्यक्रम के तहत सैन्य उपकरणों की विशाल प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी. यहाँ आने वालों के लिए स्नेक्स और भोजन का भी बन्दोबस्त रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here