रक्षा प्रदर्शनी DefExpo2020 का टिकट 2500 रुपये का

24
DefExpo2020 वेबसाइट

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अगले साल फरवरी में लगाई जाने वाली चार दिवसीय रक्षा प्रदर्शनी डेफएक्सपो 2020 (DefExpo2020) में जनता के लिए सिर्फ एक दिन ही फ्री प्रवेश होगा और वो भी आखिरी दिन. इससे पहले के तीन व्यवसायिक दिवसों के दौरान प्रदर्शनी देखने के लिए 2500 रुपये का टिकट लेना होगा और ये भी सिर्फ एक बार के प्रवेश के लिए. विदेशी नागरिकों के लिए तो ये टिकट 5000 रुपये का है. प्रदर्शनी के लिए बनाई गई वेबसाइट www.defexpo.gov.in में टिकट से लेकर यहाँ व्यवसायिक स्थान लेने के तरीके और शुल्क की पूरी जानकारी दी गई है. टिकट लेने के लिए पहले वेबसाइट पर पंजीकरण भी कराना होगा.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में 05 से 08 फरवरी को आयोजित होने वाली प्रदर्शनी DefExpo2020 के 11वें संस्करण की वेबसाइट सोमवार को दिल्ली में लॉन्च की है. ये वेबसाइट प्रदर्शकों को ऑनलाइन सेवाएं प्रदान करती है. इसके अलावा वेबसाइट डीपीएसयू और आयुध कारखानों के उत्पादों के बारे में जानकारी उपलब्ध कराती है.

वेबसाइट प्रदर्शकों को पहले-आओ, पहले-पाओ के आधार पर उनकी आवश्यकताओं के अनुसार ऑनलाइन पंजीकरण कराने और स्थान बुक कराने की सुविधा देती है. इसके अलावा ऑनलाइन भुगतान और बिजनेस-टू-बिजनेस बैठकों के लिए सम्मेलन कक्ष और अन्य स्थानों की बुकिंग सुविधा उपलब्ध कराती है. प्रदर्शक 31 अक्टूबर, 2019 से पहले वेबसाइट पर जगह बुक करके प्रारंभिक छूट का लाभ उठा सकते हैं.

डेफएक्सपो में व्यावसायिक दिनों के दौरान अर्थात 5 से 7 फरवरी तक जाने के लिए व्यापारी वेबसाइट पर अपने टिकट खरीद सकते हैं. 8 फरवरी को आम जनता के लिए प्रवेश मुफ्त होगा. हालांकि आम लोगों को इसके लिए वेबसाइट पर अपना पंजीकरण कराना होगा और उनके पंजीकृत ईमेल पते पर ई-टिकट भेजे जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here