पर्यावरण जागरूकता को समर्पित रही सीआरपीएफ परिवार कल्याण एसोसिएशन की वॉकेथॉन

188
सीआरपीएफ परिवार कल्याण एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ अजिता सुजॉय लाल थाउसेन ने इंडिया गेट पर वॉकेथॉन ( पैदल चाल ) को झंडी दिखाई.

केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल ( सीआरपीएफ) की परिवार कल्याण एसोसिएशन की तरफ से दिल्ली में आयोजित वॉकेथन में खासी संख्या  में हिस्सा लिए. ये महिलाएं  इंडिया गेट से चार किलोमीटर चल कर चाणक्यपुरी स्थित राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर पहुंची और स्मारक पर श्रद्धांजलि  अर्पित की.  वॉकेथॉन का आयोजन एसोसिएशन के स्थापना दिवस के मौके पर किया गया था . इसका मकसद  लोगों को पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर  जागरूक करना था . तकरीबन 150 महिलाओं ने इस आयोजन में हिस्सा लिया .

वॉकेथॉन में महिलाएं

सीआरपीएफ  परिवार कल्याण एसोसिएशन  ( CRPF family welfare association ) की अध्यक्ष डॉ अजिता सुजॉय लाल थाउसेन ने इंडिया गेट पर  वॉकेथॉन ( पैदल चाल )  को झंडी दिखाकर रवाना किया . डॉ अजिता सुजॉय लाल थाउसेन सीआरपीएफ के महानिदेशक डॉ सुजॉय लाल थाउसेन की पत्नी हैं .   सीआरपीएफ में काम करने वाली महिला कार्मिकों , कार्मिकों की पत्नियों और उनके परिवार की महिला सदस्यों  इस आयोजन में हिस्सा लिया .  खुद  डॉ अजिता भी इसमें चलकर कर भागीदारी की .

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी )  की महानिदेशक आईपीएस  रश्मि शुक्ला  और  सीमा सुरक्षा बल कार्मिकों की संस्था बीएसएफ वाइव्स  एसोसिएशन ( BWWA) की अध्यक्ष स्मिता अग्रवाल ने भी इस आयोजन में खासतौर से शिरकत की. स्मिता अग्रवाल हाल ही में बीएसएफ के महानिदेशक ( DG, BSF) बनाए गए आईपीएस नितिन अग्रवाल की पत्नी हैं .

चाणक्यपुरी स्थित राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर पहुँचने पर सीआरपीएफ सीडब्ल्युए  ( crpf cwa ) अध्यक्ष  डॉ अजिता थाउसेन ने पुलिस के उन बहादुर नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित की जो कर्तव्य की बलि बेदी पर सर्वोच्च न्योछावर करके इस संसार को अलविदा कह गए.   डॉ अजिता थाउसेन ने वहां स्थापित शिला पर पुष्प अर्पित किए. सीआरपीएफ सीडब्ल्युए  की सचिव भारती शर्मा ने आयोजन की सफलता के लिए और इसमें  हिस्सा लेने के लिए सबका धन्यवाद संबोधन किया .