यूपी में सात जिलों के पुलिस कप्तान बदले गए, कई और आईपीएस अफसरों का भी तबादला

87
पुलिस तबादले
यूपी पुलिस में ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश सरकार (uttar pradesh government) ने सात जिलों के पुलिस कप्तान समेत भारतीय पुलिस सेवा के 11 अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं. बुलंदशहर, देवरिया, अम्बेडकर नगर, कानपुर (बाहरी) हमीरपुर, मैनपुरी और रायबरेली में नए पुलिस कप्तानों की तैनाती की गई है. दूसरी तरफ, वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में तैनात अपर पुलिस आयुक्त अनिल कुमार सिंह को हटा दिया गया है. अनिल सिंह जून महीने में रिटायर होने वाले हैं.

बुलंदशहर में एसएसपी से प्रोन्नत हुए संतोष कुमार सिंह को पांच महीने बाद तैनाती दे दी गई. उनको वाराणसी में अपर पुलिस आयुक्त (additional commissioner) बनाया गया है जबकि इस ओहदे से हटाए गए अनिल कुमार सिंह का तबादला लखनऊ अनुभाग पीएसी में डीआईजी के तौर पर कर दिया गया है. रायबरेली ज़िले में एसपी श्लोक कुमार सिंह को बुलंदशहर का नया एसएसपी बनाया गया है. अम्बेडकरनगर के एसपी आलोक प्रियदर्शी अब रायबरेली के एसपी बनाए गए हैं. कानपुर (आउटर) के एसपी अजीत कुमार सिन्हा को अम्बेडकर नगर का एसपी बनाया गया है. पुलिस मुख्यालय पर एसपी तेज कुमार स्वरूप अब अजीत कुमार के स्थान पर कानपुर (आउटर) के एसपी होंगे. पुलिस अधीक्षक (एसपी) से उप महानिरीक्षक (डीआईजी) के पद पर तरक्की पा चुके श्रीपति मिश्रा का तबादला पीएसी मुख्यालय पर डीआईजी के तौर पर किया गया है.

श्रीपति मिश्रा भी अगले जून के महीने में रिटायर हो रहे हैं. पुलिस कमिश्नरेट कानपुर (नगर) में उपायुक्त डीसीपी संकल्प शर्मा को देवरिया का एसपी बनाया गया है. हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित को मैनपुरी का एसपी बनाया गया है जबकि मैनपुरी के एसपी अशोक कुमार राय को डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध करने के आदेश हैं. अशोक कुमार राय भी वैसे जुलाई में रिटायर हो रहे हैं. 2016 बैच के आईपीएस शुभम पटेल को हमीरपुर के कप्तान के तौर पर पहला चार्ज दिया गया है. शुभम अभी तक एसपी ग्रामीण के पद पर अलीगढ़ में तैनात थे.