हिमाचल में 10 पुलिस अफसरों के तबादले, वसुधा सूद बनी अम्ब की डीएसपी

21
हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश पुलिस

हिमाचल प्रदेश में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) स्तर के 10 अधिकारियों के तबादले किए गए हैं. इनमें मंडी के लिए अंडर ट्रांसफर (under transfer ) चल रहे हिमाचल प्रदेश पुलिस सेवा (एचपीपीएस – HPPS) के अधिकारी सुशांत शर्मा का तबादला आदेश रद करके उनको राजधानी शिमला में ट्रैफिक डीएसपी लगाया है. एचपीपीएस कैडर के डीएसपी सोलन रमेश कुमार का तबादला डीएसपी ठियोग के स्थान पर किया गया है.

हिमाचल प्रदेश सरकार की तरफ से मंगलवार (19 जुलाई) को जारी आदेश के मुताबिक़ बीबीएमबी सुंदरनगर में तैनात खजाना राम को बंजार में डीएसपी नियुक्त किया गया है जबकि धौला कुआं स्थित 6 इंडियन रिजर्व बटालियन में तैनात राम प्रसाद जयसवाल को हमीरपुर का डीएसपी बनाया गया है. कांगड़ा के डीएसपी (सीआईडी) विकास कुमार धीमान को आईआर बटालियन बस्सी बिलासपुर, कांगड़ा से हटाकर बलदेव दत्त को उनकी जगह कांगड़ा में डीएसपी (सीआईडी) तैनात किया गया है. जुन्गा के डीएसपी दुष्यंत सरपाल को बीबीएमबी सुंदरनगर के डीएसपी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

बीबीएमबी में आईआर 4 बटालियन में तैनात वसूधा सूद को अम्ब का डीएसपी बनाया गया है. डीएसपी वसुधा डॉक्टर भी हैं. उन्होंने बीडीएस की डिग्री ली हुई है. डीएसपी बनने से पहले भी उन्होंने राज्य प्रशासनिक सेवा पास की थी लेकिन तब उनको बीडीओ के पद पर ही तैनाती मिल सकी. उन्होंने दुबारा परीक्षा देकर अपना रैंक बेहतर किया और फिर उनको हिमाचल पुलिस सेवा का अधिकारी बनने का मौका मिला.

हिमाचल प्रदेश में आईआर 3 बटालियन में तैनात संदीप कुमार शर्मा को मंडी में डीएसपी तैनात किया गया है. अंडर ट्रांसफर चल रहे लखबीर सिंह को इंडिया रिज़र्व की 6 बटालियन धौलाकुंआ तथा बसी स्थित 5 बटालियन में डीएसपी विक्रम सिहं को अब कांगड़ा का डीएसपी लगाया गया है. मंडी के लिए अंडर ट्रांसफर एचपीपीएस अधिकारी सुशांत शर्मा के तबादला आदेश रद कर दिए गए और उनको अब शिमला में डीएसपी (ट्रैफिक) तैनात किया गया है.