लुधियाना में कोरोना योद्धा महिला एसएचओ से इस तरह हुई कैप्टन अमरिंदर की बात

139
ਐੱਸਐੱਚਓ ਅਰਸ਼ਪ੍ਰੀਤ ਕੌਰ ਗਰੇਵਾਲ

पंजाब के लुधियाना में पंजाब पुलिस के एसीपी अनिल कुमार कोहली की शनिवार को मृत्यु के बाद, वहां कोविड 19 संक्रमण से जंग लड़ रहे पुलिस कर्मियों और अधिकारियों की कर्तव्यपरायणता की साहसपूर्ण कहानियाँ सामने आ रही हैं. इन्हीं में से एक महिला अधिकारी हैं अर्शप्रीत कौर ग्रेवाल जो लुधियाना के जोधेवाल बस्ती थाने की एसएचओ हैं.

लुधियाना में एसीपी कोहली के निधन की खबर आने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने फोन पर वीडियो कालिंग के जरिये एसएचओ अर्शप्रीत कौर ग्रेवाल से उनका और साथी पुलिसकर्मियों का हालचाल पता किया. बातचीत का रिकार्ड किया गया ये वीडियो शनिवार की शाम को मुख्यमंत्री ने निजी ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट भी किया. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोविड 19 संकट में अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद रहने और संक्रमण की रोकथाम की ड्यूटी पर मुस्तैद रहने वाली अर्श प्रीत कौर का हौसला बढ़ाया. साथ ही आश्वासन दिया कि सरकार उनकी हर तरह से मदद के लिए तैयार है. कोविड 19 संक्रमण जांच में अर्शप्रीत की रिपोर्ट पोजिटिव आई थी लेकिन उन्होंने बताया कि फिलहाल उन्हें बुखार नहीं है.

एसएचओ अर्शप्रीत कौर ग्रेवाल से बात करते मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह.

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से बातचीत में एसएचओ अर्शप्रीत ने बताया कि उनका ड्राइवर भी कोविड 19 के संक्रमण का शिकार हुआ है. उसकी जांच रिपोर्ट भी पोज़िटिव आई है और उसे अलग अस्पताल में आइसोलेशन (एकांतवास) वार्ड में रखा गया है. बातचीत के दौरान एसीपी अनिल कोहली के निधन का जब अर्शप्रीत कौर ने ज़िक्र किया तो उनकी हताशा को मुख्यमंत्री ने तुरंत भांपते हुए उनकी हिम्मत बढ़ाई और कहा, ‘आप मज़बूत हैं, युवा हैं और जल्द ठीक हो जायेंगी, ये हम जानते हैं’ ( you are a tough girl, you are young girl and you will recover fast, this is what we know).

एसएचओ अर्शप्रीत ग्रेवाल ने जब बताया कि पुलिस कमिश्नर और अन्य सीनियर अधिकारी उनका पूरा ख्याल रख रहे हैं तो मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि फिर भी उन्हें कोई मदद की ज़रूरत हो तो वो कह सकती हैं, उसका पूरा ख्याल रखा जाएगा. अंग्रेज़ी और पंजाबी में हुई इस बातचीत का समापन मुख्यमंत्री के इस वाक्य से हुआ – ओके बेटा, गॉड ब्लैस यू (OK daughter, God bless you)

मुख्यमंत्री ने कोविड 19 संक्रमण से उपजे हालात की चुनौतियों से निपटने के लिए सरकारी कर्मचारियों की तरफ से किये जा रहे काम की प्रशंसा करते हुए कहा कि ये कर्मचारी हमें सुरक्षित रखने के लिए इन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में बहुत मेहनत कर रहे हैं. ऐसी ही एक अधिकारी अर्शप्रीत कौर से मैंने बात की और उसके जल्द ठीक होने की कामना करता हूँ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here