दिल्ली पुलिस में कई बड़े अफसरों के ट्रांसफर, जानिए…! कौन कहां गया?

343
दिल्ली पुलिस
दिल्ली पुलिस तबादला सूची

संजय अरोड़ा के कमिश्नर बनने के बाद दिल्ली पुलिस में पहली बार जिला या यूनिट प्रभारी स्तर पर अधिकारियों के तबादले हुए हैं. दिल्ली पुलिस के 19 अफसरों के स्थानांतरण हुए हैं. इनमें सबसे वरिष्ठ अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एडीशनल कमिश्नर) रोमिल बानिया हैं. श्री बानिया पुलिस कमिश्नर सचिवालय में पुलिस कमिश्नर के ओएसडी थे और अब उन्हें वहां से हटाकर तकनीक एवं परियोजना कार्यान्वयन (technology & project implementation) का एडीशनल सीपी बनाया गया है. श्री बानिया 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं.

दिल्ली पुलिस
दिल्ली पुलिस तबादला सूची

दक्षिण ज़िले की उपायुक्त (डीसीपी – DCP) बेनिता मैरी जेकर को विजिलेंस विभाग में बतौर डीसीपी तैनात किया गया है. उनके स्थान पर उन्हीं के बैचमेट (2010) आईपीएस चन्दन चौधरी को साउथ दिल्ली का डीसीपी बनाया गया है. श्री चौधरी अभी तक सुरक्षा शाखा में डीसीपी थे. 2010 बैच के ही एक अन्य आईपीएस ब्रिजेन्द्र कुमार यादव को बाहरी उत्तरी दिल्ली ज़िले के डीसीपी पद से हटाकर डीसीपी (मुख्यालय) 2 तैनात किया गया है. उनके स्थान पर देवेश कुमार महला को बाहरी उत्तरी दिल्ली ज़िले में लगाया गया है. श्री महला 2012 बैच के आईपीएस हैं और उन्हें उत्तर पूर्व ज़िले से स्थानांतरित किया गया है. वहां पर वे एडीशनल डीसीपी थे.

दिल्ली पुलिस में तैनात 2013 बैच के आईपीएस अंकित कुमार सिंह का नाम भी इस लिस्ट में है जो दिल्ली के उपराज्यपाल के आदेश के बाद दिल्ली सरकार के गृह विभाग ने 8 सितंबर को जारी कि है. अंकित कुमार सिंह ट्रैफिक पुलिस में डीसीपी थे. उनको अब श्री महला के स्थान पर उत्तर पूर्व ज़िले में एडीशनल डीसीपी तैनात किया गया है. ट्रैफिक पुलिस में ही तैनात एक अन्य डीसीपी रश्मि शर्मा यादव का तबादला उत्तरी ज़िले में एडीशनल डीसीपी -1 के ओहदे पर किया गया है.