चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल अमरजीत सिंह औजला नए एमजीएस नियुक्त

232

जम्मू कश्मीर में  में श्रीनगर स्थित भारतीय सेना की 15वीं कोर के कमांडर  लेफ्टिनेंट जनरल  अमरजीत सिंह औजला को नया मास्टर जनरल सस्टेनेंस  Master General Sustenance (MGS) नियुक्त किया गया है. ले. जनरल औजला  चीफ ऑफ़ आर्मी  स्टाफ यानि सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पाण्डेय के 8 प्रमुख स्टाफ अधिकारियों  Principal Staff Officers में से एक होंगे . एमजीएस के तौर पर  उनकी बड़ी ज़िम्मेदारी होगी . शान्ति काल हो या फिर युद्ध की स्थिति , उनका काम दोनों ही हालात में सेना को उच्च स्तर की दक्षता से  तैयार रखना होगा .

लेफ्टिनेंट जनरल  अमरजीत सिंह औजला Lt. Gen. Amardeep Singh Aujla को मई 2022 में ही  15 वीं कोर का कमांडर बनाया गया था . इस कोर को चिनार कोर भी कहा जाता है . एमजीएस के तौर पर उनकी ज़िम्मेदारी में सेना का हमेशा अस्त्र शास्त्रों , उपकरणों ,  वाहनो आदि  समेत स्टोर के तमाम साधनों से युक्त रहना सुनिश्चित करना होगा.

लेफ्टिनेंट जनरल  औजला ने दिसंबर 1987 में भारतीय सेना की राजपूताना राइफल्स में कमीशन हासिल किया था. कश्मीर में उनके तीन कार्यकाल रहे हैं . इनमें से एक में वो कंपनी कमांडर के तौर पर तैनात रहे हैं . उन्होंने उधमपुर स्थित सेना के उत्तरी कमान मुख्यालय में आतंकवाद विरोधी अभियानों की देखरेख करने वाले मेजर जनरल के रूप में भी काम किया है. जनरल  औजला कमांडो विंग, बेलगाम स्थित इन्फेंटरी स्कूल में प्रशिक्षक भी रहे हैं.