अयोध्या , मथुरा , प्रयागराज के पुलिस कप्तान बदले : कानपुर और लखनऊ में नए डीसीपी

15
पुलिस तबादले
यूपी पुलिस में ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को एक बार फिर बड़े पैमाने पुलिस विभाग में तबादले कर डाले . इसके तहत भारतीय पुलिस सेवा (indian police service ) के 21 अधिकारियों का कार्यक्षेत्र बदला गया है . ताज़ा आदेश में कई जिलों के पुलिस कप्तानों के तबादले भी शामिल हैं . जिन जिलों के एसपी बदले गए हैं, उनमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, बिजनौर , सहारनपुर, मथुरा और वहीं सूबे के पूर्वी क्षेत्र से गोरखपुर, गोंडा, अयोध्या और प्रयागराज जैसे अहम जिलों के पुलिस कप्तान भी बदले गए हैं. गाजीपुर, मिर्जापुर, कासगंज और अमेठी में भी नए पुलिस कप्तान की तैनाती की गई है.

अयोध्या के एसएसपी को प्रयागराज भेजा :

शनिवार को जारी तबादले की फेहरिस्त के मुताबिक, अयोध्या के एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय को इसी पद पर प्रयागराज में तैनात किया गया है. वहीं प्रयागराज के पुलिस कप्तान अजय कुमार को लखनऊ में एसपी (सीबीसीआईडी) तैनात किया गया है. कासगंज के एसपी रोहन पी कनय को गाजीपुर का एसपी बनाया गया है. कन्नौज के एसपी प्रशांत वर्मा को अयोध्या का एसएसपी तैनात किया गया है. पीएसी गाजियाबाद के सेनानायक राजेश कुमार श्रीवास्तव को कन्नौज का एसपी , गाजीपुर के एसपी रामबदन सिंह को गौतमबुद्धनगर में डीसीपी ( पुलिस उपायुक्त – DCP) , सहारनपुर के एसएसपी (ssp saharanpur ) आकाश तोमर को गोंडा का एसपी , गोरखपुर के एसएसपी विपिन टाडा को सहारनपुर के पुलिस कप्तान के पद पर तैनात किया गया है .

मथुरा के एसएसपी गौरव ग्रोवर की गोरखपुर तैनाती :

तबादला सूची में कहा गया है कि मथुरा के एसएसपी गौरव ग्रोवर को गोरखपुर का एसएसपी बनाया गया. जिला मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव को मथुरा का एसएसपी बनाया गया. वहीं अमरोहा के एसपी विनीत जायसवाल को मुजफ्फनगर का एसएसपी , अमेठी के एसपी दिनेश सिंह ( ssp amethi) को बिजनौर का एसपी , गौतम बुद्ध नगर पुलिस आयुक्त कार्यालय में तैनात पुलिस उपायुक्त इलाभारन जी को अमेठी का एसएसपी , गोंडा के एसपी संतोष कुमार मिश्र को मिर्जापुर का एसपी तैनात किया गया है .

तबादला आदेश के अनुसार, कानपुर के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी ) बी बी जी टी एस मुर्थी को कासगंज का एसपी , वाराणसी के पुलिस उपायुक्त आदित्य लांग्हे को अमरोहा का एसपी , मिर्ज़ापुर के उप महानिरीक्षक (डीआईजी ) अजय कुमार सिंह को पीएसी के वाराणसी सेक्टर में डीआईजी बनाया गया है , बिजनौर के एसपी धर्मवीर को मेरठ में पीएसी का सेनानायक और कानपुर के पुलिस उपायुक्त संजीव त्यागी को अयोध्या में क्षेत्रीय अभिसूचना का एसपी तैनात किया गया है . मुरादाबाद पुलिस अकादमी के एसपी विजय ढुल को कानपुर का डीसीपी बनाया गया है. सीबीसीआईडी के एसपी राहुल राज को लखनऊ में डीसीपी (पुलिस उपायुक्त ) के पद पर तैनाती दी गई है.