जम्मू कश्मीर महिला पुलिस बटालियन में भर्ती प्रक्रिया की ख़ास खबर

48
जम्मू कश्मीर महिला पुलिस बटालियन

जम्मू कश्मीर पुलिस में महिला बटालियन में सिपाही के तौर पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं के शारीरिक क्षमता और फिज़िकल टेस्ट की तारीख और स्थान घोषित कर दिया गया है. जम्मू कश्मीर पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि ये कार्यक्रम दो महिला बटालियन के गठन की प्रक्रिया के तहत भर्ती के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदनकर्ताओं के लिए है. इसके तहत दो तरह की जांच की जायेगी. फिज़िकल एंड्यूरेंस टेस्ट (Physical Endurance Test) के तहत शारीरिक सहन शक्ति, क्षमता आदि परखी जाती है और फिजिकल स्टेंडर्ड टेस्ट (Physical Standard Test) के तहत जांच की जाती है कि आवेदक का कद, वज़न आदि के साथ साथ उसके सुनने देखने की क्षमता क्या है या अंग भंग तो नहीं है.

जम्मू कश्मीर महिला पुलिस बटालियन में भर्ती की तारीखें

जिलावार घोषित किये गये कार्यक्रम के मुताबिक़ पुंछ और राजौरी में ये टेस्ट 20 जनवरी को, डोडा में 21 जनवरी को, किश्तवाड़ और रामबन में 22 जनवरी को होंगे. वहीँ साम्बा में 23 जनवरी को होंगे. उधमपुर और रेआसी में 24 व 25 जनवरी के लिए तारीख तय की गई है. कठुआ और जम्मू के लिए 27 तारीख से पांच दिन तय किया गये हैं.

लेह, करगिल और कश्मीर डिवीज़न की जो आवेदक अपने उपरोक्त टेस्ट जम्मू में करवाना चाहती हैं उनके पास इसके लिए अवसर दिया जा रहा है. उन्हें इसके लिए भर्ती बोर्ड के चेयरमैन के पास विस्तृत विवरण देने हुए पंजीकरण करना होगा. इसके लिए जम्मू कश्मीर पुलिस की वेबसाइट का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. सभी आवेदकों के एडमिट कार्ड ऑनलाइन उपलब्ध होंगे जो 15 जनवरी से डाउनलोड किये जा सकते हैं. यदि किसी कारण से कोई आवेदक अपने जिले में निश्चित तारीख या समय पर नहीं पहुँच पाता है तो वो टेस्ट की चल रही प्रक्रिया के दौरान अगले दिन भी प्रस्तुत हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here