नेवी के लेफ्टिनेंट अभिनव की शादी का गजब वीडियो हुआ वायरल

686
लेफ्टिनेंट अभिनव की शादी के मौके पर फौजी अंदाज में रस्में निभाई गईं.

भारतीय नौसेना (Indian Navy) में तैनात अधिकारी केरल निवासी लेफ्टिनेंट अभिनव को उनकी शादी के मौके पर साथियों और कोर्समेट की तरफ से दिए गये आदेशों को अमल करते हुए फ़ौजी रस्मों के बीच शादी करने का दिलचस्प वीडियो गज़ब तरीके से वायरल हो रहा है. ये वीडियो भारतीय सेना और इससे जुड़े लोग ही नहीं विभिन्न सोशल मीडिया ग्रुपों में पसंद किया जा रहा है.

दो हिस्सों वाले इस वीडियो में एक अधिकारी पहले केरल के लेफ्टिनेंट अभिनव और उनकी दुल्हन को कुछ इस अंदाज़ से वहां उपस्थित लोगों से परिचय कराते हैं, ‘लेडीज़ एंड जेंटलमेन, हम आपके सामने पेश करते हैं लेफ्टिनेंट अभिनव और एलेना वर्गीज़.”

लेफ्टिनेंट अभिनव की शादी के मौके पर फौजी अंदाज में रस्में.

इसके साथ ही दोनों को फौजी रस्म जैसे नंगी तलवारों के बीच से गुज़ारा जाता है. लेकिन ये इतना सादे या आसान तरीके से नहीं. वर वधू से मशक्कत कराई जाती है. खासतौर से लेफ्टिनेंट अभिनव को पसीने छुडा देने वाले काम भी करने पड़ते हैं और वो भी एक के बाद एक समयबद्ध तरीके से. तलवारों के इस गलियारे से गुज़रते हुए उन्हें जो काम करने होते हैं उनमें पांच तो ये हैं :

1. वार्मअप के लिए अपनी जगह पर खड़े खड़े कूदना और वो भी 20 बार.
2. दुल्हन को गले लगाना (Hug) और साथ में नाचना.
3. दस पुश अप (Push Ups) करना और हरेक पुश अप के बाद ‘आई लव यू एलेना’ बोलना
4. दुल्हन का चुम्बन लेना.
5. दुल्हन को बांहों में उठाकर ले जाना.

इन आदेशों पर अमल न करने का कोई मौका लेफ्टिनेंट अभिनव को नहीं दिया गया. कहते हैं न कि मरता क्या न करता, उन्हें ये ख़ूबसूरत हुक्म मानने पड़े. जब ये सब चल रहा था तो वहां मौजूद लोग ख़ुशी में दोनों वर वधू को चीयर अप कर रहे थे लेकिन वधू का शर्माना तो लाजिमी था.

जिंदादिली से जीवन जीने वाले का संदेश देते इस नौजवान फौजियों का वीडियो जैसे ही वायरल हुआ, लेफ्टिनेंट अभिनव और एलेना को सोशल मीडिया पर खूब बधाइयाँ मिलने लगीं. जिंदादिली और मस्ती भरपूर युवा भारतीय सैनिकों का अपने साथी की शादी के जश्न का वीडियो लोग पूरे मजे के साथ न सिर्फ देख रहे हैं, शेयर भी कर रहे हैं. वीडियो देखने के साथ ही आप भी खुद को ऐसा करने से न रोक पायेंगे.

एक खास बात : अगर आपको ये खबर पसंद आई हो तो ज़रूर शेयर करें.